Move to Jagran APP

पोप फ्रांसिस ने पहली बार प्‍लेन में कराई शादी, तस्‍वीरें हुईं वायरल

पोप फ्रांसिस को देख जोड़े ने आशीर्वाद मांगा, मगर उसके बाद जो हुआ उसकी कल्‍पना उन्‍होंने नहीं की होगी।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Fri, 19 Jan 2018 01:40 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2018 01:48 PM (IST)
पोप फ्रांसिस ने पहली बार प्‍लेन में कराई शादी, तस्‍वीरें हुईं वायरल
पोप फ्रांसिस ने पहली बार प्‍लेन में कराई शादी, तस्‍वीरें हुईं वायरल

सैंटियागो, एजेंसी। पोप फ्रांसिस ने अपने चिली दौरे के दौरान हवाई सफर के बीच एक जोड़े की शादी करा दी। प्‍लेन में उस वक्‍त के नजारे का आप बखूबी अंदाजा लगा सकते हैं। पोप फ्रांसिस ने जिस जोड़े की शादी कराई, वो फ्लाइट अटेंडेंट थे। पाउला पोडेस्‍ट रुइज और कार्लोस क्‍यूफार्डी एलोरिगा की शादी हमेशा लोगों को याद रहेगी।

loksabha election banner

वैसे तो दोनों की आठ साल पहले ही शादी हो चुकी थी। मगर शादी की रस्‍म चर्च में नहीं पूरी हो पाई थी। इस वजह से ही पाउला और कार्लोस को जब यह सुनहरा मौका मिला तो उन्‍होंने हाथ से जाने नहीं दिया।

पोप फ्रांसिस चिली में ही एक शहर से दूसरे शहर सफर कर रहे थे। जोड़े को जब पता चला तो उन्‍होंने पोप फ्रांसिस से आग्रह किया कि उन्‍हें आशीर्वाद दें। मगर उसके बाद जो हुआ, उसकी कल्‍पना उन्‍होंने नहीं की होगी। पोप फ्रांसिस ने उनकी अधूरी शादी पूरी कर दी। दोनों 2010 में आए भूकंप की वजह से चर्च में अपनी शादी की रस्‍म पूरी नहीं कर पाए थे।



क्‍यूफार्डी के मुताबिक, दोनों ने पोप फ्रांसिस को बताया कि हम पति-पत्‍नी हैं। हमारी दो बेटियां हैं और हम उनसे आशीर्वाद पाना चाहते हैं। इस पर उन्‍होंने दोनों से पूछ लिया कि क्‍या तुम दोनों की शादी चर्च में हुई है? इस पर जोड़े ने बताया कि 2010 में आए भूकंप के कारण चर्च को हानि पहुंची थी और इस वजह से चर्च में उनकी शादी नहीं हो पाई थी। यह सुनते ही पोप फ्रांसिस ने कहा, 'क्‍या तुम चाहते हो कि मैं तुम्‍हारी शादी करा दूं?' और इस तरह जोड़े को दोबारा शादी करने का सुनहरा मौका मिल गया।

पोप फ्रांसिस ने प्‍लेन आगे के हिस्‍से में जाकर दोनों की शादी कराई। लतम एयरलाइंस के प्रेसिडेंट इगनेशियो क्‍यूटो इसके गवाह बने। पोप फ्रांसिस ने दोनों को एक मैरिज सर्टिफिकेट भी साइन करके दिया।



जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वह लोगों की शादी कराते हैं तो बताया कि अब तक 40 जोड़ों की शादी करा चुके हैं। मगर प्‍लेन में पहली बार इस तरह शादी कराई है, जिसकी तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई हैं।

यह भी पढ़ें: सबसे ज्यादा भारत में पैदा होते हैं साइंस और इंजीनियरिंग में बैचलर्स: रिपोर्ट

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.