Move to Jagran APP

अमेरिकी राजनयिक ने कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर खुशी जताई

दक्षिण और मध्य एशिया के लिए कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री वेल्स ने कहा कि उनकी और अन्य विदेशी राजनयिकों की घाटी यात्रा को भारतीय मीडिया ने भी प्रमुखता से स्थान दिया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 05:11 PM (IST)
अमेरिकी राजनयिक ने कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर खुशी जताई
अमेरिकी राजनयिक ने कश्मीर में इंटरनेट बहाली पर खुशी जताई

वाशिंगटन, एएनआइ। वरिष्ठ अमेरिकी राजनयिक एलिस वेल्स ने कश्मीर घाटी में इंटरनेट सेवा की आंशिक बहाली जैसे प्रगतिशील कदमों पर खुशी जताई है। दक्षिण और मध्य एशिया के लिए कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री वेल्स ने कहा कि उनकी और अन्य विदेशी राजनयिकों की घाटी यात्रा को भारतीय मीडिया ने भी प्रमुखता से स्थान दिया है। बता दें कि अमेरिका, वियतनाम, बांग्लादेश, मालदीव, मोरक्को, फिजी, नार्वे, फिलीपींस, अर्जेटीना सहित 15 देशों के राजदूतों और राजनयिकों ने इस महीने की शुरुआत में घाटी की यात्रा की थी।

loksabha election banner

हाल ही संपन्न अपनी तीन देशों की यात्रा के बाद मीडिया से बात करते हुए वेल्स ने कश्मीर में विदेशी राजनयिकों की यात्रा को उपयोगी कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि हम सरकार से बिना किसी बाधा के विदेशी राजनयिकों को घाटी यात्रा की अनुमति देने का आग्रह करते हैं। साथ ही ऐसे सभी राजनीतिक बंदियों को रिहा करने की अपील करते हैं, जिन पर किसी तरह का आरोप नहीं है।

उन्होंने बताया, 'भारत यात्रा के दौरान मुझे नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर काफी बातें सुनने को मिलीं। मुझे लगता है कि वहां जो कुछ भी चल रहा है, वह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। वहां पर लोग सड़कों पर हैं। इसको लेकर राजनीतिक दलों, मीडिया और अदालतों में बहस चल रही है। मैं कानून के तहत समान सुरक्षा के सिद्धांत की वकालत करती हूं।' वेल्स ने कहा कि निष्क्रिय विदेश नीति से आगे निकलकर भारत अब अपने हितों को तरजीह दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.