Move to Jagran APP

COVID-19: ओकलाहोमा के रिपब्लिकन गर्वनर संक्रमित, US में महामारी का प्रकोप जारी

ओकलाहोमा के रिपब्लिकन गर्वनर केविन स्टीट कोविड-19 के टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:50 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 08:50 AM (IST)
COVID-19: ओकलाहोमा के रिपब्लिकन गर्वनर संक्रमित, US में महामारी का प्रकोप जारी
COVID-19: ओकलाहोमा के रिपब्लिकन गर्वनर संक्रमित, US में महामारी का प्रकोप जारी

ओकलाहोमा, रॉयटर्स। ओकलाहोमा (Oklahoma) के गर्वनर केविन स्टीट ने स्वयं इस बात की जानकारी दी कि वे कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं। बुधवार को हुए टेस्ट के रिजल्ट को साझा करते हुए उन्होंने बताया कि टेक्सास और ओकलाहोमा में लगातार संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

loksabha election banner

करीब तीन सप्ताह पहले टुल्सा में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली में केविन स्टीट शामिल हुए थे। इस रैली के बाद टुल्सा में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में अचानक तेजी आई थी। उस वक्त उन्होंने मास्क भी नहीं लगाया था और संक्रमित होने के बाद भी मास्क की अहमियत को नकार रहे हैं। रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद आशंका जताई गई कि ट्रंप की चुनावी रैली में संक्रमण लगा हो तब स्टीट ने साफ इनकार किया और बताया कि यह काफी पहले की बात हो गई। हाल में ही ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट करने के कारण स्टीट को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। बाद में उन्होंने इस फोटो को डिलीट कर दिया। दरअसल, भीड़ भाड़ वाले एक रेस्टोरेंट में वे अपने दो बच्चों के साथ मौजूद थे जबकि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा जा रहा है।

47 वर्षीय स्टीट ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कल मैंने कोविड-19 संक्रमण के लिए टेस्ट कराया और इसका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं, आप कह सकते कि मेरा मामला बिना किसी लक्षण (asymptomatic) वाला है।उन्होने बताया कि परिवार के अन्य सदस्य निगेटिव हैं और उन्होंने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। राज्य में संक्रमण के दोबारा बढ़ने के बावजूद गतिविधियों की दोबारा शुरुआत को लेकर स्टीट की ओर से जोर दिया जा रहा था साथ ही उन्होंने मेडिकल विशेषज्ञों की सलाह की भी अवहेलना की। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.