Move to Jagran APP

अमेरिकी प्रांत ओहायो में करीब 50 हजार लोगों को भेज दिए गलत मतपत्र, चुनाव अधिकारियों ने कही यह बात

अमेरिकी प्रांत ओहायो की राजधानी कोलंबस शहर की एक काउंटी में करीब 50 हजार मतदाताओं को गलत मतपत्र भेज दिए गए। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रैंकलिन काउंटी में करीब 880000 पंजीकृत मतदाता हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 10 Oct 2020 06:12 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 06:12 PM (IST)
अमेरिकी प्रांत ओहायो में करीब 50 हजार लोगों को भेज दिए गलत मतपत्र, चुनाव अधिकारियों ने कही यह बात
अमेरिकी प्रांत ओहायो में करीब 50 हजार लोगों को गलत मतपत्र भेज दिए गए...

कोलंबस, एपी। अमेरिकी प्रांत ओहायो की राजधानी कोलंबस में एक अजीब वाकया सामने आया है। समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, राज्‍य के इस बड़े शहर की एक काउंटी में करीब 50 हजार मतदाताओं को गलत मतपत्र भेज दिए गए। ये बैलेट पेपर ऐसे लोगों को भेजे जाते हैं जो मतदान करने के लिए आधिकारिक मतदान केंद्र जाने में असमर्थ हैं या तो किसी कारणवश वहां नहीं जाना चाहते हैं। चुनाव अधिकारियों ने खुद यह जानकारी दी।

loksabha election banner

मामला सामने आने के बाद चुनाव अधिकारियों ने कहा है कि अगले 72 घंटे के भीतर लोगों को सही मतपत्र मिल जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि करीब 2,40,000 मतपत्र भेजे गए थे। यानी इस हिसाब से देखें तो पांच मतदाताओं में से एक को गलत मतपत्र मिला। फ्रैंकलिन काउंटी के चुनाव अधिकारियों ने बताया कि यह गड़बड़ी मतपत्र भेजने वाली मशीन की सेटिंग बदल जाने की वजह से हुई है।

वहीं फ्रेंकलिन काउंटी चुनाव बोर्ड ने बताया कि कुल 2,37,498 लोगों को बैलेट पेपर भेजे गए थे। इनमें से 49,669 मतदाताओं को गलत मतपत्र मिले। फ्रैंकलिन काउंटी में करीब 8,80,000 पंजीकृत मतदाता हैं। चुनाव बोर्ड की मानें तो बैलेट पेपर्स को बदलने, उन्हें लिफाफे में डालने और भेजने की प्रक्रिया चल रही है। निर्वाचन बोर्ड की ओर से कहा गया है कि वह उन सभी मतदाताओं को पोस्टकार्ड भेजकर स्थिति साफ करेगा जिन्हें गलत बैलेट पेपर मिले हैं।

उधर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) और डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन के बीच 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी बहस को रद कर दिया गया है। डिबेट कमीशन ने इसकी औपचारिक घोषणा कर दी है। राष्ट्रपति द्वारा वर्चुअल बहस में भाग लेने से इन्कार के बाद यह निर्णय लिया गया। अब दोनों के बीच तीसरी और अंतिम बहस 22 अक्टूबर को होगी। दोनों नेताओं के बीच पहली बहस 29 सितंबर को ओहियो के क्लीवलैंड में हुई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.