Move to Jagran APP

US Election: बोले ट्रंप- आशावाद बनाम अवसाद के बीच महाजंग, अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन पर लगाए ये आरोप

ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बिडेन पर जमकर निशाना साधा। राष्‍ट्रपति ने कहा कि इस सुपर चुनाव में अमेरिकी नागरिकों के समक्ष दो विकल्‍प हैं। उन्‍होंने कहा कि लोगों के बीच आशावाद और अवसाद में एक विकल्‍प को चुनना है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:50 AM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 09:19 AM (IST)
US Election: बोले ट्रंप- आशावाद बनाम अवसाद के बीच महाजंग, अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन पर लगाए ये आरोप
डेमोक्रेट‍िक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर चरम पर पहुंच गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार जो बिडेन पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि इस सुपर चुनाव में अमेरिकी नागरिकों के समक्ष दो विकल्‍प हैं। उन्‍होंने कहा कि लोगों के बीच आशावाद और अवसाद में एक विकल्‍प को चुनना है। राष्‍ट्रपति की अंतिम बहस के एक दिन बाद उन्‍होंने कहा कि बिडेन ने कल रात साबित कर दिया कि वह संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति बनने में सक्षम नहीं हैं।

loksabha election banner

असीम भविष्‍य और ड्रीम के लिए वोट

ट्रंप ने कहा कि रिपब्लिकन के लिए एक वोट सुरक्षित समुदायों, महान नौकरियों और सभी अमेरिकियों के लिए एक असीम भविष्य के लिए वोट है। यह नौकरियों के लिए वोट है। यह सुरक्षा के लिए वोट है। यह अमेरिकी ड्रीम का एक वोट है। राष्‍ट्रपति ने वादा किया कि अगले चार वर्षों में हम अमेरिका को दुनिया में विनिर्माण के क्षेत्र में एक महाशक्ति के रूप में स्‍थापित करेंगे। उन्‍होंने कहा कि हमने चीन पर अपनी निर्भरता को समाप्‍त कर दिया है।

ट्रंप ने बिडेन को कहा कट्टपंथी, लगाए ये आरोप

उन्‍होंने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अवसाद से ग्रसित हैं। राष्‍ट्रपति ने कहा कि इलाज स्‍वयं समस्‍या से भी बदतर है। ट्रंप ने कहा कि बिडेन एक कट्टरपंथी हैं। वह समाजवादी हैं। बिडेन वामपंथियों से पूरी तरह से नियंत्रित हैं। उन्‍होंने कहा कि अमेरिका कभी समाजवादी देश नहीं रहा और न ही होगा। उन्‍होंने कहा कि कल रात सबसे आश्चर्यजनक क्षणों में से एक था, जब बिडेन ने स्वीकार किया कि वह तेल उद्योग को खत्म करना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.