Move to Jagran APP

अमेरिका के न्यूयॉर्क में सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन सैनिकों की मौत

मोनरो काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार दुर्घटना 630 बजे के आसपास हुई। यह दुर्घटना मेंडॉन में डब्ल्यू ब्लूमफील्ड रोड और चीज़ फैक्ट्री रोड के पास एक क्षेत्र क्षेत्र में रोचेस्टर से लगभग 20 मील दक्षिण के आसपास हुई।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 09:29 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 09:29 AM (IST)
अमेरिका के न्यूयॉर्क में सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश, तीन सैनिकों की मौत
अमेरिका के न्यूयॉर्क में सेना का हेलिकॉप्टर हुआ क्रैश। (फोटो: एपी)

मेंडॉन, एपी। न्यूयॉर्क में बुधवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में तीन सैनिकों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने कहा कि एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान के तीन नेशनल गार्ड बुधवार को मारे गए थे जब उनका हेलीकॉप्टर पश्चिमी न्यूयॉर्क शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। न्यूयॉर्क स्टेट डिवीजन ऑफ मिलिट्री और नेवल अफेयर्स के सार्वजनिक मामलों के निदेशक एरिक दुर ने कहा कि UH-60 चिकित्सा निकासी हेलीकॉप्टर लगभग 6:30 बजे रोचेस्टर के दक्षिण में एक ग्रामीण शहर, मेंडॉन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि रोचेस्टर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आर्मी एविएशन सपोर्ट फैसिलिटी से उड़ान भरी और 171 वीं जनरल सपोर्ट एविएशन बटालियन की सी कंपनी के लिए निकला था। इस दुर्घटना की जांच फिलहाल की जा रही है।

न्यूयॉर्क में एक सेना के नेशनल गार्ड हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ये विमान उस वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब वह एक नियमित प्रशिक्षण मिशन में था। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने गुरुवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गवर्नर एंड्रयू क्युमो के एक बयान के हवाले बताया कि कि आज हम मेंडॉन शहर में  सेना के नेशनल गार्ड हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से तबाह हो गए हैं, जिसमें न्यूयॉर्क के तीन सबसे बहादुर लोग मारे गए हैं।

मेयर ने आगे कहा कि नेशनल गार्ड के सदस्य हमारे नागरिक सैनिक हैं जो स्वेच्छा से यहां और सवार दोनों की सेवा करते हैं, और मैं सभी न्यूयॉर्कवासियों, परिवार, प्रियजनों और इन सम्माननीय नायकों के साथी सैनिकों के लिए प्रार्थना और संवेदना का विस्तार करता हूं जिन्हें हम कभी नहीं भूलेंगे।

दुर्घटनाग्रस्त विमान को लेकर जानकारियां

यूएच-60 चिकित्सा निकासी हेलीकॉप्टर नेशनल गार्ड के अनुसार रोचेस्टर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सेना विमानन सहायता सुविधा पर आधारित था। एबीसी न्यूज ने मोनरो काउंटी शेरिफ कार्यालय के हवाले से बताया था कि हेलीकॉप्टर बुधवार शाम एक खुले मैदान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.