Move to Jagran APP

ट्रंप से मुलाकात को ट्रेन से वियतनाम जाएंगे उत्तर कोरिया के नेता किम

25 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ हनोई में होनी है बैठक, जिसमें करीब ढाई दिन का ट्रेन का सफर करके पहुंचेंगे किम

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 05:59 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 06:07 PM (IST)
ट्रंप से मुलाकात को ट्रेन से वियतनाम जाएंगे उत्तर कोरिया के नेता किम
ट्रंप से मुलाकात को ट्रेन से वियतनाम जाएंगे उत्तर कोरिया के नेता किम

हनोई, रायटर । उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपनी दूसरी बैठक के लिए ट्रेन से वियतनाम जाएंगे। पिछले साल जून में सिंगापुर में हुई पहली मुलाकात के बाद दोनों नेता 27-28 फरवरी को हनोई जाएंगे।

prime article banner

पिछली बार दोनों ने कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण की तरफ कदम बढ़ाने की बात की थी। इस बार दोनों के बीच स्पष्ट समझौता होने की उम्मीद है। इस बैठक की तैयारी में जुटे अधिकारियों का कहना है कि किम ट्रेन से यहां पहुंचेंगे। ट्रेन से चीन के रास्ते वियतनाम पहुंचने में उन्हें ढाई दिन का समय लगेगा।

 किम के पिता और दादा को भी पसंद था ट्रेन का सफर

किम के पिता किम जोंग द्वितीय और दादा किम द्वितीय सुंग को भी ट्रेन का सफर पसंद था। ब्रिटेन में उत्तर कोरिया के उप राजदूत रह चुके थाई योंग हो का कहना है कि किम के पिता को विदेश यात्राएं करना पसंद नहीं था, लेकिन किम अपने दादा की तरह हैं।

उन्हें भी विदेशी यात्राएं पसंद थीं। किम सुंग 1958 और 1964 में वियतनाम गए थे। 1958 की यात्रा में उन्होंने अपना आधा सफर ट्रेन में तय किया था। फिर वह विमान से हनोई पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK