Move to Jagran APP

भारतीय मूल की सबरीना सिंह बनीं कमला हैरिस की प्रेस सेक्रेटरी

कमला हैरिस ने भारतीय अमेरिकी सबरीना सिंह को प्रेस सेक्रेटरी के रूप में नियुक्त किया है। वो 32 वर्षीय हैं और कई जिम्मेदारियां संभाल चुकी हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 04:48 PM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 04:48 PM (IST)
भारतीय मूल की सबरीना सिंह बनीं कमला हैरिस की प्रेस सेक्रेटरी
भारतीय मूल की सबरीना सिंह बनीं कमला हैरिस की प्रेस सेक्रेटरी

वाशिंगटन पीटीआई। डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता कमला हैरिस (Kamala Harris) ने भारतीय-अमेरिकी सबरीना सिंह (Sabrina Singh) को अपने उपराष्ट्रपति कैंपेन (US Vice President Campaign) के लिए प्रेस सेक्रेटरी के रूप में नियुक्त किया है। सबरीना सिंह इससे पहले दो डेमोक्रेटिक प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट्स के लिए प्रवक्ता रूप में भी काम कर चुकी हैं।

loksabha election banner

ऐसा पहली बार है जब इतनी बड़ी पार्टी के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए भारतीय मूल का प्रेस सेक्रेटरी नियुक्त किया गया हो। इसे लेकर सबरीना काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, "मैं बिडेन हैरिस को कमला हैरिस के प्रेस सेक्रेटरी के रूप में ज्वाइन करके बहुत उत्साहित हुं। काम करने के लिए और नवंबर में जीत हासिल करने के लिए अब और इंतेजार नहीं कर सकती हुं।" सबरीना सिंह लॉस एंजिलिस में रहती हैं और इससे पहले वो डेमोक्रेटिक नेशनल कमिटि की प्रवक्ता के रूप में काम कर चुकी हैं।

सिंह अमेरिका के इंडिया लीग संगठन के सरदार जे. जे. सिंह की पोती हैं, जो एक गैर-लाभकारी संगठन है, और अमेरिका में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के हितों के लिए काम करता है।

गौरतलब है कि अमेरिका के मौजूदा विपक्षी दल डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस का चयन किया है। हैरिस इससे पहले राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की कोशिश में जुटी थी। उनके नाम की घोषणा कर बिडेन ने आगामी चुनाव के समीकरण को दिलचस्प बना दिया है। पिछले चुनाव में भारतीय मूल के मतदाताओं ने रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया था। डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से भारतीय मूल के मतदाताओं को लुभाने की लगातार कोशिश हो रही है। हैरिस के चयन का भारतीय मूल के लोगों ने स्‍वागत किया है।

जमैकाई पिता रिचर्ड हैरिस और भारतीय मां श्यामला गोपालन की संतान कमला हैरिस अगर जीत जाती हैं, तो वह देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.