Move to Jagran APP

कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस बोले, पत्नी से मुकदमेबाजी के चलते बेटियों से दूर हुआ, बेटी पर है गर्व

कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस ने कहा है कि बच्चों पर अधिकार की कानूनी लड़ाई के चलते वह अपनी बेटियों के नियमित संपर्क में नहीं रह सके।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 06:14 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 06:14 PM (IST)
कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस बोले, पत्नी से मुकदमेबाजी के चलते बेटियों से दूर हुआ, बेटी पर है गर्व

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस ने कहा है कि बच्चों पर अधिकार की कानूनी लड़ाई के चलते वह अपनी बेटियों के नियमित संपर्क में नहीं रह सके। न्यूयॉर्क टाइम्स में छपे एक लेख के मुताबिक हैरिस ने इस बात के लिए खेद जताया है कि पति-पत्नी के बीच चली कानूनी लड़ाई से बेटियां प्रभावित हुई। बता दें कि 1961 में डोनाल्ड बर्कले स्थित कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट करने आए थे। वहीं पर उनकी मुलाकात कमला की मां श्यामला से हुई। 

loksabha election banner

1969 में कमला हैरिस के माता पिता अलग हो गए

अमेरिका में पिछली शताब्दी के छठे दशक में चले नागरिक अधिकार आंदोलन के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा और बाद में शादी कर ली। 1969 में दोनों अलग हो गए और दो साल बाद तलाक ले लिया। उस समय कमला हैरिस की उम्र मात्र पांच साल थी। न्यूयॉर्क टाइम्स के लेख में कहा गया है कि 81 साल के डोनाल्ड लंबे समय से अध्यापक कार्य से अलग हैं और बेटी के राष्ट्रीय सुर्खियों में रहने के बावजूद आज तक मीडिया के सामने नहीं आए। इसमें डोनाल्ड द्वारा वर्ष 2018 में लिखे गए एक लेख का हवाला दिया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि पत्नी के साथ मुकदमेबाजी के चलते उनका बेटियों से संपर्क टूट गया। 

जमैका की वेबसाइट में प्रकाशित हुई टिप्‍पणी  

लेख में कहा गया है कि डोनाल्ड की यह टिप्पणी उनके एक पहचान द्वारा चलाई जाने वाली जमैका की वेबसाइट में प्रकाशित हुई थी। इसमें वह अपनी बेटी पर गर्व के साथ ही उससे अलग होने पर असंतुष्ट दिखाई देते हैं। लेख में कहा गया है कि कानूनी लड़ाई के चलते कमला के माता-पिता में एक-दूसरे के प्रति काफी कड़वाहट भर गई थी। हैरिस ने यह जानते हुए भी अपने हाईस्कूल ग्रेजुएशन के दौरान दोनों को आमंत्रित किया था कि वे एक-दूसरे से बात भी नहीं करेंगे। शुरुआत में तो उन्हें इस बात का डर था कि शायद उनकी मां इसमें शामिल नहीं हों।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.