Move to Jagran APP

कमला हैरिस ने अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में हमले की निंदा की, एक अधिकारी को गंवानी पड़ी है जान

कमला हैरिस ने कहा कि हिंसा के इस अक्षम्य कृत्य में अमेरिकी संसद की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी विलियम इवांस की मौत हो गई जबकि एक अन्य अधिकारी अपने जीवन के लिए लड़ रहा है। अधिकारी इवांस ने कैपिटल की रक्षा के लिए अंतिम बलिदान दिया।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 08:58 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 09:11 AM (IST)
कमला हैरिस ने अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में हमले की निंदा की, एक अधिकारी को गंवानी पड़ी है जान
कमला हैरिस ने अमेरिकी कैपिटल में बेवजह हिंसा की निंदा की, एक अधिकारी को गंवानी पड़ी है जान

वाशिंगटन, एएनआइ। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शुक्रवार को अमेरिकी कैपिटल पुलिस अधिकारी विलियम इवांस के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने कैपिटल की रक्षा के लिए और जो अमेरिकी लोगों के लिए काम करते हैं, उनके लिए परम बलिदान दिया है। बता दें कि अमेरिकी कैपिटल कॉम्प्लेक्स में एक सुरक्षा दायरे में एक कार के बैरिकेड को टक्कर मारते हुए अंदर घुसने से हड़कंप मच गया था। बैरिकेड तोड़ते हुए काम दो अधिकारियों को रौंद गई, इसमें इवांस की मौत हो गई और अन्य अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने बताया कि कार चालक ने चाकू से भी अधिकारियों पर हमला किया, जिसके बाद संदिग्ध को गोली मार दी गई।

loksabha election banner

अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने बयान में कहा, 'अधिकारी इवांस, उनका परिवार और वे सभी जो उन्हें जानते थे, वे हमारे दिल और प्रार्थनाओं में हैं। हम इस कठिन समय के दौरान उनके साथ हैं।' उन्होंने आगे कहा कि मैं कैपिटल पुलिस, नेशनल गार्ड और बाकी सभी लोगों के लिए आभारी हूं जिन्होंने आज के हमले से कैपिटल को बचाया और हमला का तेजी से जवाब दिया। और हमें उन साहसी पुरुषों और महिलाओं पर गर्व करना जारी है जो कैपिटल की रक्षा करते हैं, खासकर एक चुनौतीपूर्ण अवधि के दौरान जब उन्होंने दो हिंसक और घातक हमलों का सामना किया है।

हैरिस ने कहा कि हिंसा के एक अक्षम्य कृत्य में, एक बहादुर अमेरिकी कैपिटल पुलिस अधिकारी, विलियम इवांस को मार दिया गया, जबकि एक अन्य अधिकारी अपने जीवन के लिए लड़ रहा है। अधिकारी इवांस ने कैपिटल की रक्षा के लिए अंतिम बलिदान दिया। हम परिवार और प्रियजनों के लिए खड़े हैं।

बता दें कि शुक्रवार को 18 साल से यूएस कैपिटल में तैनात पुलिस के दिग्गज की मौत के बाद व्हाइट हाउस के झंडे को आधा झुका दिया गया। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उनका और फर्स्ट लेडी जिल बाइडन को झटका लगा है।

बाइडन ने कहा कि जिल और मैं अमेरिका के कैपिटल ग्राउंड पर एक सुरक्षा चौकी पर हुए हिंसक हमले से बेहद दुखी हैं, जिसमें यूएस कैपिटल पुलिस के अधिकारी विलियम इवांस की हत्या कर दी गई और एक साथअपने जीवन के लिए लड़ रहा है।

राष्ट्रपति ने कहा, 'हम अधिकारी इवांस के परिवार के लिए अपनी संवेदना भेजते हैं, और हर कोई इस नुकसान से दुखी है। हम जानते हैं कि कैपिटल के लिए यह कितना मुश्किल समय रहा है, हर कोई जो वहां काम करता है, और जो इसकी रक्षा करते हैं।' बता दें कि इस हमले के बाद अमेरिकी कैपिटल में लॉकडाउन लगा दिया गया।

संघीय और कानून प्रवर्तन स्रोतों ने सीएनएन को बताया कि हमले में संदिग्ध 25 वर्षीय नोहा ग्रीन इंडियाना का था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.