Move to Jagran APP

UNGA में भाषण से पहले दिखी इमरान की खीज, बताया कश्मीर पर ये बोलूंगा; PM मोदी पर हमला

UNGA आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं उससे पहले इमरान ने पीएम मोदी पर हमला बोला है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 10:56 AM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 01:51 PM (IST)
UNGA में भाषण से पहले दिखी इमरान की खीज, बताया कश्मीर पर ये बोलूंगा; PM मोदी पर हमला
UNGA में भाषण से पहले दिखी इमरान की खीज, बताया कश्मीर पर ये बोलूंगा; PM मोदी पर हमला

न्यूयॉर्क, आइएएनएस।UNGA, आज शाम संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र में अपने भाषण से पहले पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान एकबार फिर कश्मीर पर रोए हैं। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान, कश्मीर में मानवाधिकार को लेकर झूठी खबरें फैलाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कश्मीर मुद्दे को यूएन में आज उठा सकते हैं। यूएन में अपने संबोधन से ठीक पहले  इमरान खान ने जम्मू कश्मीर में एकबार कर्फ्यू हटने के बाद हिंसा होने की आशंका जताई है।

loksabha election banner

इमरान ने यहां संयुक्त राष्ट्र की बैठक में ह्यूमन राइट वॉच(Human Right Watch) के प्रमुख केनेथ रोथ से मुलाकात के दौरान यह बात उठाई। इमरान ने रोथ को बताया कि लगभग 15,000 कश्मीरी युवाओं को कश्मीर में भारतीय सुरक्षा बलों ने हिरासत में लिया था।

PM मोदी पर लगाया आरोप

इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कश्मीर में मानवाधिकार को लेकर गंभीर सवाल खड़े किए हैं और उनपर इसका आरोप भी लगाया है।इमरान ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर में सबसे खराब मानवीय त्रासदी की आशंका है क्योंकि भारत इस क्षेत्र की जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश कर रहा है।उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों का आह्वान किया कि वे भारत पर दबाव बनाने के लिए विदेशी पर्यवेक्षकों को भारतीय जम्मू और कश्मीर में स्थिति की निगरानी करने की अनुमति दें।

वॉल स्ट्रीट जर्नल के संपादकीय बोर्ड के साथ एक अलग बैठक में इमरान खान ने कहा कि नस्लवाद, अक्सर अहंकार में निहित होता है, जिसके परिणामस्वरूप लोगों को भारी भूल हो सकती है। यही है [भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र] मोदी ने कश्मीर पर कब्जा कर लिया है।

'UN में कश्मीर का मुद्दा उठाउंगा'

इमरान खान ने साथ ही कहा कि वह यूएन में कश्मीर को लेकर मदद मांगेगे। इमरान ने कहा है कि अगर यूएन इस बात को नहीं समझेगा तो और कौन समझेगा।  फिर कौन इस बारे में बोलेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.