Move to Jagran APP

बिडेन के प्लेन के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि, डॉक्टर ने दी ये सलाह

कैंपेन ने बयान में कहा हाल ही में सोमवार को ओहियो और मंगलवार को फ्लोरिडा के लिए बिडेन की यात्रा के दौरान यह कर्मचारी भी उनके साथ प्लेन में था। हालांकि इस दौरान दोनों के बीच 50 फीट की दूरी थी और दोनों ने फेस मास्क पहना था।

By Neel RajputEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:49 AM (IST)
बिडेन के प्लेन के कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि, डॉक्टर ने दी ये सलाह
बिडेन के डॉक्टर की सलाह, क्वारंटाइन होने की आवश्यकता नहीं

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बिडेन के चार्टर प्लेन के एक कर्मचारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बिडेन कैंपेन ने इसकी जानकारी दी है। बिडेन के चुनावी दौरों के दौरान यह कर्मचारी भी उनके साथ हवाई यात्रा कर चुका है।

prime article banner

शिन्हुआ न्यूज ने गुरुवार को कैंपेन के हवाले से बताया कि हाल ही में सोमवार को ओहियो और मंगलवार को फ्लोरिडा के लिए बिडेन की यात्रा के दौरान यह कर्मचारी भी उनके साथ प्लेन में था। हालांकि इस दौरान दोनों के बीच 50 फीट की दूरी थी और दोनों ने फेस मास्क पहना था। कैंपेन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि यह व्यक्ति उस कंपनी के प्रशासनिक सदस्य हैं जिसके 737 एयरक्राफ्ट में बिडेन यात्रा करते हैं। इसके साथ ही कैंपेन की तरफ से यह भी कहा गया कि कर्मचारी प्लेन की आखिरी पंक्ति में बैठते हैं और बिडेन से उनका कोई संपर्क नहीं रहता है। बयान में आगे कहा गया है कि इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए बिडेन के डॉक्टरों ने हमें सलाह दी है कि पूर्व उपराष्ट्रपति को क्वरांटाइन में रहने की आवश्यकता नहीं है।

इससे एक दिन पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपने संचार निदेशक लिज एलन और प्लेन के एक क्रू मेंबर के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इस सप्ताहांत में होने वाली चुनाव अभियान यात्रा को रद्द कर दिया। वहीं हैरिस और उनके पति डग एमहॉफ ने गुरुवार को अपना कोरोना टेस्ट करवाया है जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप एक अक्टूबर को कोरोना संक्रमित हो गए थे। ट्रंप को कुछ दिनों के लिए सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब ट्रंप और मेलानिया पूरी तरह स्वस्थ हैं। ट्रंप ने अपना चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया है, जबकि मेलानिया व्हाइट हाउस में ही आराम कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.