Move to Jagran APP

US : टाइम मैगजीन ने बाइडन और कमला को दिया सम्‍मान, 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना गया

टाइम पत्रिका ने बाइडन और कमला हैरिस को 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव के इतिहास में बाइडन और कमला हैरिस ने चुनाव जीतकर इतिहास रचा है। राष्‍ट्रपति चुनाव में बाइडन ने अपने प्रतिद्वंद्वी अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पराजित किया है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 11 Dec 2020 12:48 PM (IST)Updated: Fri, 11 Dec 2020 12:48 PM (IST)
US : टाइम मैगजीन ने बाइडन और कमला को दिया सम्‍मान, 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना गया
संयुक्‍त राज्‍य अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति बाइडन और कमला हैरिस की फाइल फोटो।

न्‍यूयॉर्क, एजेंसी। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन और उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस को बड़ा सम्‍मान मिला है। टाइम पत्रिका ने बाइडन और कमला हैरिस को 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना है। 2019 में युवा जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग को पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया था। बता दें कि अमेरिका राष्‍ट्रपति चुनाव के इतिहास में बाइडन और कमला हैरिस ने चुनाव जीतकर इतिहास रचा है। राष्‍ट्रपति चुनाव में बाइडन ने अपने प्रतिद्वंद्वी अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को पराजित किया है। वहीं कमला हैरिस अमेरिका की पहली अश्‍वेत और दक्षिण एशियाई उप राष्‍ट्रपति निर्वाचित हुईं हैं। गौरतलब है कि वर्ष 2016 में टाइम मैगजीन ने डोनाल्‍ड ट्रंप को पर्सन ऑफ द ईयर चुना था। 

prime article banner

टाइम के एडिटर एडवर्ड फेलसेंथल ने कहा कि अमेरिका में बदलाव व विभाजनकारी एजेंडे से ज्‍यादा सहानुभूति की ताकत ने दुनिया को उम्‍मीद का नजरिया पेश करने के लिए बाइडन और कमला को टाइम मैगजीन का 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाता है। टाइम मैगजीन ने 1927 में सबसे प्रभावशाली व्‍यक्ति को मैन ऑफ द ईयर के रूप में चुने जाने की परंपरा शुरू की थी। बाद में इसका नाम बदलकर पर्सन ऑफ द ईयर कर दिया गया। 1938 में एडॉल्‍फ हिटल को मैंन ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया गया था। 2019 में युवा जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग को पर्सन ऑफ द ईयर चुना गया। 

बता दें कि वर्ष 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाइम मैगजीन के पर्सन ऑफ द ईयर खिताब के लिए ऑनलाइन रीडर्स पोल में जीत हासिल की थी। प्रधानमंत्री मोदी को बड़ी संख्‍या में भारतीयों ने वोट किया था। उनका मुकाबला कई देशों के राष्‍ट्रध्‍यक्षों समेत कई प्रमुख हस्तियों के साथ था। हालांकि, बाद में मैगजीन ने डोनाल्‍ड ट्रंप को पर्सन ऑफ द ईयर से नामित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.