Move to Jagran APP

जिल बिडेन 23 जुलाई को टोक्यो जापान में 2021 ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह की यात्रा करेंगी

यूएस फर्स्ट लेडी जिल बिडेन 23 जुलाई को टोक्यो जापान में 2021 ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह की यात्रा करेंगी। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बिडेन 23 जुलाई को टोक्यो जापान में 2021 ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह शामिल होंगी

By Ashisha SinghEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 06:57 PM (IST)
जिल बिडेन 23 जुलाई को टोक्यो जापान में 2021 ओलंपिक खेलों के उद्घाटन समारोह की यात्रा करेंगी
यूएस फर्स्ट लेडी जिल बिडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, रायटर। यूएस फर्स्ट लेडी जिल बिडेन 23 जुलाई को टोक्यो, जापान में 2021 ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह की यात्रा करेंगी। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बिडेन 23 जुलाई को टोक्यो, जापान में 2021 ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह शामिल होंगी। व्हाइट हाउस ने मंगलवार को एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व किया, जिसमें उनके पति, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन शामिल नहीं होंगे।

loksabha election banner

2021 ओलंपिक खेल उद्घाटन समारोह

अतिरिक्त जानकारी और विवरण आने के लिए," कार्यालय फर्स्ट लेडी जिल बिडेन ने एक बयान में कहा। '2021 ओलंपिक ग्रीष्मकालीन खेलों का उद्घाटन समारोह 23 जुलाई, 2021 को आयोजित किया जाएगा। प्रशासन के दो वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रपति जो बिडेन ओलंपिक में पहली महिला में शामिल नहीं होंगे। लेकिन जिल बिडेन यात्रा पर जाने के लिए पूर्णता तैयार है। इसलिए, यह यात्रा उनके पति के पदभार संभालने के बाद से जिल बिडेन की पहली एकल अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को चिह्नित करेगी। वह पहले G7 नेताओं के शिखर सम्मेलन के लिए यूनाइटेड किंगडम की अपनी यात्रा पर उनके साथ थी और टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के प्रशासन के प्रयासों के तहत हाल के महीनों में एक व्यस्त घरेलू यात्रा कार्यक्रम रखा है।

व्हाइट हाउस ने जापान में कोविड -19 मामलों की बढ़ती दरों के बावजूद ओलंपिक खेलों के लिए अपना समर्थन बनाए रखा है।

"राष्ट्रपति टोक्यो ओलंपिक खेलों और एथलीटों, कर्मचारियों और दर्शकों की सुरक्षा के लिए आवश्यक सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों का समर्थन करते हैं। उन्हें अमेरिकी एथलीटों पर गर्व है जिन्होंने टोक्यो खेलों के लिए प्रशिक्षण लिया है और ओलंपिक भावना की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में प्रतिस्पर्धा करेंगे।" व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने पिछले हफ्ते इस खबर के बीच कहा कि जापान ने खेलों से पहले टोक्यो में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है।

वहीं साकी ने कहा कि योजना और सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों पर अमेरिका जापानी सरकार के साथ "निकट संपर्क" में है।

डॉ. एंथनी फौसी ने आगामी खेलों में कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल पर भी विश्वास व्यक्त किया और सुझाव दिया कि उन्हें प्रथम महिला की उपस्थिति के बारे में कोई चिंता नहीं है।

फौसी, बिडेन के मुख्य चिकित्सा सलाहकार और देश के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ, ने पिछले गुरुवार को कहा कि "यह पहली महिला पर निर्भर करेगा। मेरा मानना ​​​​है कि अभी कोई कारण नहीं है कि स्थिति को देखते हुए - उसके स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रोटोकॉल, मुझे लगता है, बल्कि कठोर होगा, इसलिए मुझे इसके बारे में कोई चिंता नहीं है लेकिन अंतिम विकल्प वह क्या करेगी, जाहिर है, उसके ऊपर है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.