Move to Jagran APP

US Election 2020: कमला हैरिस ने किया मां को याद, कहा- पूरी जिंदगी उन्होंने ही दिखाई राह

एक फंडरेजिंग इवेंट में डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अपनी मां को बताया प्रेरणास्रोत।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 08:39 AM (IST)
US Election 2020:  कमला हैरिस ने किया मां को याद, कहा- पूरी जिंदगी उन्होंने ही दिखाई राह
US Election 2020: कमला हैरिस ने किया मां को याद, कहा- पूरी जिंदगी उन्होंने ही दिखाई राह

वाशिंगटन, प्रेट्र। डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने अपनी मां, श्यामला गोपालन  को प्रेरणा का स्रोत बताया है। हैरिस ने  कहा है कि पूरी जिंदगी मां श्यामला गोपालन   (Shyamala Gopalan) ने उन्हें राह दिखाई। कमला हैरिस ने कहा, 'मेरी मां हमेशा कहा करती थी,'यूं ही बैठकर हालातों की शिकायत मत करो बल्कि इसके लिए कुछ काम करो।' 55 वर्षीय हैरिस ने बुधवार को अपने समर्थकों को लिए गए फंड रेजिंग इमेल में इन बातों का जिक्र किया।  

loksabha election banner

उन्होंने लिखा, 'उनके शब्दों ने पूरी जिंदगी मेरा पथ प्रदर्शन किया और मुश्किलों का हल करने और समाधान के  लिए लड़ने के साथ ही काम करने को प्रेरित किया। किसी राजनीतिक पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए टिकट पाने वाली पहली अश्वेत महिला कमला हैरिस हैं। भारतीय मूल की सीनेटर ने कहा कि जब डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने उपराष्ट्रपति पद के लिए उनका नाम लिया तो यह मुश्किल फैसला नहीं था। हैरिस ने कहा, 'मैं जानती थी मुझे वही करना होगा जो मेरी मां मुझसे चाहती थी।'    

भारतीय अमेरिकी और 'टॉप शेफ' की होस्ट पद्म लक्ष्मी ओर एक्टर बिल्ली पोर्टर द्वारा आयोजित वर्चुअल फंड रेजर इवेंट के दौरान हैरिस ने अपने माता-पिता का जिक्र किया। उनके अनुसार, ओकलैंड में सिविल राइट्स के लिए उनके पैरेंट्स ने भी आवाज उठाई थी। हैरिस ने यह भी कहा कि व्यस्त शेड्यूल के बावजूद रविवार को वो अपने परिवार के लिए डिनर बनाने का समय निकाल लेती हैं। सीनेटर ने अपनी मां की पाक कला के बारे में बताते हुए कहा कि वह बेहतरीन कुक थीं। पॉलिटिको के अनुसार, हैरिस काफी अच्छी कुक हैं और उनके रेसीपिज न्यूयार्क टाइम्स के कुकिंग सेक्शन में हैं। 

भारतीय मूल की मां और जमैकन पिता की बेटी कमला पहली एशियन अफ्रीकन मूल की अश्वेत अमेरिकी हैं, जो अमेरिकी उपराष्ट्रपति पद के लिए किसी पार्टी द्वारा उम्मीदवार बनाई गई हैं। डेमोक्रैट कमला हैरिस अपने प्रतिद्वंदी रिपब्लिकन बिल वेल्ड को कड़ी चुनौती देती नजर आ रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.