Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: अमेरिका में भारतवंशियों ने जताया शोक, कई शहरों में निकाले कैंडल मार्च

अमेरिका में रह रहे भारतवंशियों ने भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर गहरा शोक जताया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 06:16 PM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 06:50 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: अमेरिका में भारतवंशियों ने जताया शोक, कई शहरों में निकाले कैंडल मार्च
Pulwama Terror Attack: अमेरिका में भारतवंशियों ने जताया शोक, कई शहरों में निकाले कैंडल मार्च

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में रह रहे भारतवंशियों ने भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर गहरा शोक जताया है। कई शहरों में सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर भारतीय-अमेरिकियों ने आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी।

prime article banner

इस मौके पर भारतीयों के साथ एकजुट होने की बात करते हुए अमेरिका में रह रहे अप्रवासियों ने भारत सरकार से पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र से जैश-ए-मोहम्मद को वैश्विक आतंकी घोषित करने की भी अपील की। रविवार को शिकागो स्थित 9-11 मेमोरियल के पास सैकड़ों की संख्या में भारतवंशी इकट्ठा हुए। उन्होंने सभी देशों से आतंकवाद के खिलाफ खड़े होने और भारत व अमेरिका का साथ देने की अपील की।

इलिनॉयस में हुए कैंडल मार्च के दौरान लोगों ने पाकिस्तान से उसकी जमीन पर पनप रहे आतंकियों को खत्म करने की मांग की। राजधानी वाशिंगटन डीसी के अलावा न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, सिलिकॉन वैली, लॉस एंजिलिस, ह्यूस्टन, फीनिक्स आदि भी लोगों ने कैंडल मार्च निकालकर शोक सभाएं कीं। भारतवंशी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने भी सीआरपीएफ के जवानों की मौत पर अपनी संवेदनाएं जाहिर कीं। उन्होंने कहा, 'आतंकवादी हमारी इच्छाशक्ति से ज्यादा मजबूत नहीं हैं। हम आतंकवाद और उसे बढ़ावा देने वालों का डटकर मुकाबला करेंगे।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.