Move to Jagran APP

अमेरिका में सौतेली बेटी की हत्या में भारतवंशी महिला दोषी करार, तीन जून को सुनाई जाएगी सजा

सौतेली मां को नौ साल की बच्ची की देखरेख करनी थी लेकिन इसके बजाय उसने बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी। न्यूयॉर्क में रहने वाली शमदई को अदालत ने बीते शुक्रवार को दोषी करार दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 05:11 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 05:11 PM (IST)
अमेरिका में सौतेली बेटी की हत्या में भारतवंशी महिला दोषी करार, तीन जून को सुनाई जाएगी सजा
अमेरिका में सौतेली बेटी की हत्या में भारतवंशी महिला दोषी करार, तीन जून को सुनाई जाएगी सजा

न्यूयॉर्क, प्रेट्र। अमेरिका में भारतीय मूल की महिला शमदई अर्जुन (55) को अपनी नौ साल की सौतेली बेटी की हत्या के जुर्म में दोषी करार दिया गया है। शमदई को तीन जून को सजा सुनाई जाएगी। उसे 25 साल तक की जेल की सजा हो सकती है।

loksabha election banner

न्यूयॉर्क के क्वींस में रहने वाली शमदई को अदालत ने बीते शुक्रवार को दोषी करार दिया। उसने अगस्त, 2016 में सौतेली बेटी अशदीप कौर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। क्वींस के कार्यवाहक अटार्नी जॉन रियान ने कहा, 'यह दिल दहला देने वाला मामला है।

सौतेली मां को नौ साल की बच्ची की देखरेख करनी थी, लेकिन इसके बजाय उसने बच्ची की गला घोंटकर हत्या कर दी।' कोर्ट में दिए बयान के अनुसार, एक चश्मदीद ने 19 अगस्त, 2016 को शमदई को अपने अपार्टमेंट से पूर्व पति रेमंड नारायण और अपने दो पोतों के साथ बाहर निकलते देखा।

बेटी के बारे में पूछने पर उसने कहा कि वह बाथरूम में है और अपने पिता का इंतजार कर रही है। बाथरूम की लाइट कई घंटों से जलती देख इस चश्मदीद समेत पड़ोसियों ने लड़की के पिता सुखजिंदर सिंह को फोन किया। बाथरूम का दरवाजा तोड़ने पर लड़की बाथटब में मृत पाई गई। उसके शरीर पर चोट के कई निशान थे।

जान से मारने की दी थी धमकी
क्वींस के असिस्टेंट अटार्नी माइकल कर्टिस के अनुसार, शमदई ने कई बार लड़की को जान से मारने की धमकी दी थी। भारत से अमेरिका आने के तीन माह बाद ही उसकी हत्या कर दी गई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.