Move to Jagran APP

अमेरिका में शटडाउन खत्म करने की डोनाल्‍ड ट्रंप की कोशिश हुई नाकाम

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंड देने के बदले हमारा प्रशासन देश में रह रहे सात लाख युवा आप्रवासियों को अस्थायी रूप से सुरक्षा मुहैया कराएगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 07:37 PM (IST)
अमेरिका में शटडाउन खत्म करने की डोनाल्‍ड ट्रंप की कोशिश हुई नाकाम
अमेरिका में शटडाउन खत्म करने की डोनाल्‍ड ट्रंप की कोशिश हुई नाकाम

 द न्यूयॉर्क टाइम्स, वाशिंगटन। अमेरिका में शटडाउन खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे। कई सरकारी विभागों का कामकाज ठप होने के लिए देशभर में विरोध झेल रहे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को गतिरोध खत्म करने के लिए प्रस्ताव दिया था लेकिन डेमोक्रेटिक पार्टी ने उसे तुरंत खारिज कर दिया।

loksabha election banner

करीब एक महीने से चल रहे शटडाउन और अवैध आप्रवासियों को लेकर ट्रंप ने शनिवार को बड़ी घोषणा करने की बात की थी। अपनी बात पर अमल करते हुए रविवार को ह्वाइट हाउस से दिए गए 13 मिनट के भाषण में उन्होंने कहा, 'मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए फंड देने के बदले हमारा प्रशासन देश में रह रहे सात लाख युवा आप्रवासियों को अस्थायी रूप से सुरक्षा मुहैया कराएगा। उनकी वैधता की जांच भी नहीं की जाएगी।'

मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के अपने चुनावी वादे को पूरा करने के लिए ट्रंप ने संसद से 5.7 अरब डॉलर के बजट की मांग की थी। इस पर विपक्षी डेमोक्रेटिक की असहमति के कारण देश में आंशिक शटडाउन चल रहा है। इससे करीब आठ लाख संघीय कर्मचारी प्रभावित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.