Move to Jagran APP

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित करने वाली टीम को ‘नमस्ते ट्रंप’ से हैं काफी उम्मीदें

ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ टीम ने कहा कि हम नमस्ते ट्रंप टीम की मेहनत का नतीजा देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 11:06 AM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 11:06 AM (IST)
‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित करने वाली टीम को ‘नमस्ते ट्रंप’ से हैं काफी उम्मीदें
‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित करने वाली टीम को ‘नमस्ते ट्रंप’ से हैं काफी उम्मीदें

ह्यूस्टन, प्रेट्र। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्र द्विपक्षीय रिश्तों को सुधारने, कूटनीतिक संबंधों को मजबूत करने और मुक्त हिंद-प्रशांत क्षेत्र में गहरी प्रतिबद्धता का अवसर मुहैया कराएगी। गत वर्ष सितंबर में ह्यूस्टन में ऐतिहासिक ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम आयोजित करने वाली टीम का यह मानना है। ट्रंप पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्र पर आ रहे हैं।

prime article banner

सोमवार को अहमदाबाद में ट्रंप दुनिया के सबसे बड़े नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में प्रधानमंत्री मोदी के साथ ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। गत वर्ष सितंबर में ट्रंप और मोदी ने ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकियों की महारैली ‘हाउडी, मोदी’ में मंच साझा किया था। भारत में दोनों नेता ‘नमस्ते ट्रंप’ के लिए मंच साझा करेंगे।

स्टेडियम में आयोजित रैली तक जाने केलिए रोड शो का आयोजन किया जाएगा। इसमें ट्रंप के स्वागत के लिए के लिए हजारों लोगों के मौजूद रहने की संभावना है। स्टेडियम में 1,10,000 दर्शकों के बैठने की जगह है।

‘हाउडी मोदी’ रैली में किया था संबोधित

ह्यूस्टन, टेक्सास में ‘हाउडी, मोदी’ के संयोजक जुगल मलानी ने एक बयान में कहा, ‘हम जानते हैं कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के आयोजक 24 फरवरी को होने वाले अपने सम्मेलन के लिए कितनी मेहनत कर रहे होंगे और हम कुछ दिनों में उनकी मेहनत का नतीजा देखने के लिए उत्साहित हैं।’ दोनों नेताओं ने ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ रैली में 50,000 भारतीय-अमेरिकियों की उत्साहित भीड़ को संयुक्त रूप से संबोधित किया था।

भारत को अमेरिका से काफी उम्मीदें

आतंकवाद-रोधी सहयोग को बढ़ावा देना, भारत-प्रशांत क्षेत्र में सहभागिता को गहरा करना, रक्षा और व्यापार संबंधों को बढ़ाना और एच -1 बी वीजा पर भारत की चिंताओं के 25 फरवरी को ट्रम्प और मोदी के बीच वार्ता में प्रमुखता से शामिल होने की उम्मीद है। ट्रम्प की यात्रा के दौरान संभावित व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए टेलीफोन पर पिछले कुछ हफ्तों में वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल और अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइज़र के बीच कई दौर की वार्ता हुई है।हालांकि, दोनों देशों के दौरे के दौरान बड़े व्यापार सौदे को अंतिम रूप देने के रास्ते में कुछ मुद्दों पर अटक गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.