Move to Jagran APP

Google अमेरिका में बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए देगा जगह, जानें सुंदर पिचाई ने और क्या कहा

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने ताजा बयान में बताया कि यूएस में वैक्सीनेशन के लिए जगह देने के साथ-साथ वैक्सीन की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की तरफ से 150 मिलियन डॉलर यानी की 15 करोड़ डॉलर की मदद दी जाएगी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 02:21 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 02:21 PM (IST)
Google अमेरिका में बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए देगा जगह, जानें सुंदर पिचाई ने और क्या कहा
Google अमेरिका में बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए देगा जगह, जानें सुंदर पिचाई ने और क्या कहा

वाशिंगटन, पीटीआइ। गूगल (Google) ने अमेरिका में बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जगह देने के साथ-साथ आर्थिक मदद का एलान किया है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने ताजा बयान में बताया कि यूएस में वैक्सीनेशन के लिए जगह देने के साथ-साथ वैक्सीन की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की तरफ से 150  मिलियन डॉलर यानी की 15 करोड़ डॉलर की मदद दी जाएगी। कंपनी की तरफ से जारी किए आधिकारिक बयान के मुताबिक, वैक्सीनेशन में मदद करने के अमेरिका में गूगल ऑफिस स्पेस सर्च कर रहा है।

loksabha election banner

सोमवार को एक ब्लॉग के माध्यम से लिखी गई पोस्ट में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि आज हम वैक्सीनेशन में मदद करने के लिए जगह दे रहे हैं। ताकी ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा सके। और वैक्सीन की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 15 करोड़ डॉलर वितरित करने का एलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके जरिए सभी लोगों को आसानी से जानकारी मिलेगी की कहां और कब वैक्सीन लगवाई जा सकती है। 

सुंदर पिचाई ने आगे कहा कि इस साल वैक्सीन की डिमांड पांच गुना बढ़ गई है। ऐसे में हम लोग यह सुनिश्चित करना चाहते कि ऐसे लोगों को समय पर और वैक्सीन से संबंधित जवाब दे सकें। 48 वर्षीय पिचाई ने कहा कि गूगल की तरफ से यूएस में बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाए जा रहे लोगों की मदद शुरू हो चुकी है। स्थानीय दिशानिर्देशों के अनुसार वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के लिए बिल्डिंग, पार्किंग और ओपन स्पेस खोले गए हैं। 

बता दें कि चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का प्रसार पूरी दुनिया में फैल चुका है। इस संक्रमण से वैश्विक स्तर पर अमेरिका सबसे ज्यादा संक्रमित देश बना हुआ है वहीं दूसरे नंबर पर संक्रमित देश भारत है। इस समय इस वायरस के अलावा ब्रिटेन से फैले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का भी खतरा मंडरा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.