दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंता, ब्राजील में एक दिन में 2,724 लोगों की मौत, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल

दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12.17 करोड़ को पार कर गया है। वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 26.8 लाख से अधिक हो गई हैं। ब्राजील में हालात बेहद खराब हैं।

Krishna Bihari SinghPublish: Fri, 19 Mar 2021 06:57 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 01:00 AM (IST)
दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों से चिंता, ब्राजील में एक दिन में 2,724 लोगों की मौत, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल

वाशिंगटन, एजेंसियां। दुनिया भर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है। दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12.17 करोड़ को पार कर गया है। वहीं संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या 26.8 लाख से अधिक हो गई हैं। ब्राजील में हालात बेहद खराब हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक ब्राजील में बीते 24 घंटे में संक्रमण से 2,724 लोगों की मौत हो गई है जबकि 86,982 नए मामले सामने आए हैं। गुरुवार को ब्राजील में एक दिन में 90,303 नए मामले दर्ज किए थे जबकि संक्रमण से 2,648 लोगों की मौत हो गई थी।

फ्रांस में लॉकडाउन की वापसी 

फ्रांस ने राजधानी पेरिस समेत अन्य क्षेत्रों में एक महीने के लिए सीमित लॉकडाउन की घोषणा की है। फ्रांस के प्रधानमंत्री जीन कैस्टेक्स ने गुरुवार को कहा कि पेरिस समेत देश के 16 क्षेत्रों में एक महीने का लॉकडाउन लगाया है। इन क्षेत्रों में कोरोना का संकट देखा जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि वायरस के प्रसार में काफी तेजी आई है इसलिए एहतियात बरतना बेहद जरूरी है। फ्रांस में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 34,998 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 4,181,607 हो गया है।  

पाक में भी बिगड़े हालात  

पाकिस्तान में भी कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस दौरान बाजार, शॉपिंग मॉल, कार्यालय और रेस्टोरेंट बंद रहेंगे केवल खाने-पीने के सामान, दवा, मीट और दूध की दुकानें खुली रहेंगी। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद के मुताबिक लॉकडाउन गुजरत, सियालकोट, हफीजाबाद में लगाया गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को चीन निर्मित कोविड वैक्‍सीन लगवाई। यही नहीं उन्‍होंने लोगों से नियमों का पालन करने की गुजारिश भी की। 

अमेरिका में अब तक पांच लाख 39 हजार से ज्‍यादा मौतेंं  

अमेरिका के जॉन हॉपकिन्स विश्‍वविद्यालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक दुनिया के 192 देशों में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 12 करोड़ 18 लाख चार हजार से ज्‍यादा हो गई है। कोरोना संक्रमण से अब तक दुनियाभर में 26 लाख 91 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा दो करोड़ 96 लाख को पार कर गया है। अमेरिका में अब तक पांच लाख 39 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है। वहीं ब्राजील में अब तक एक करोड़ 17 लाख 80 हजार से ज्‍यादा लोग संक्रमित हुए हैं जबकि दो लाख 87 हजार से ज्‍यादा मौतें हुई हैं। 

Edited By Krishna Bihari Singh

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept