Move to Jagran APP

जीना हास्पेल ने संभाली अमेरिकी खुफिया एजेंसी की कमान

वर्जीनिया के लांजले शहर स्थित सीआइए के मुख्यालय में हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोंपियो भी मौजूद थे।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 02:47 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 02:47 PM (IST)
जीना हास्पेल ने संभाली अमेरिकी खुफिया एजेंसी की कमान
जीना हास्पेल ने संभाली अमेरिकी खुफिया एजेंसी की कमान

वाशिंगटन, आइएएनएस। जीना हास्पेल ने सोमवार को अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआइए के निदेशक पद की शपथ ली। इसी के साथ वह सीआइए के 71 साल के इतिहास में खुफिया एजेंसी की कमान संभालने वाली पहली महिला बन गई हैं। वर्जीनिया के लांजले शहर स्थित सीआइए के मुख्यालय में हुए इस शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस और विदेश मंत्री माइक पोंपियो भी मौजूद थे।

prime article banner

राष्ट्रपति ट्रंप ने जीना की तारीफ करते हुए कहा, उनका तीन दशक लंबा करियर अतुलनीय रहा है। वह कठोर हैं, मजबूत हैं और अमेरिका की सुरक्षा से कभी समझौता नहीं करेंगी।' इस मौके पर जीना ने कहा, सीआइए का संचालन करना मेरे लिए गर्व की बात है।

उन्होंने फील्ड में अधिक अधिकारियों को तैनात करने और सहयोगी राष्ट्रों के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने की बात कही। 9/11 हमले के संदिग्धों से पूछताछ के अपने तरीकों के लिए विवादों में रहीं जीना की नियुक्ति पर पिछले हफ्ते सीनेट ने मुहर लगा दी थी। अपने कार्यकाल के दौरान वह कई महत्वपूर्ण पद संभालने के साथ एजेंसी की उपप्रमुख भी रह चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.