Move to Jagran APP

US Elections 2020: 29 सितंबर को 'US प्रेसिडेंशियल डिबेट' , ट्रंप और बिडेन के बीच 90 मिनट तक चलेगी बहस

3 नवंबर को होने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के लिए 29 सितंबर को क्लीवलैंड में डिबेट का आयोजन किया जाएगा जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति जो बिडेन आमने-सामने होंगे।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:47 AM (IST)
US Elections 2020: 29 सितंबर को  'US प्रेसिडेंशियल डिबेट' , ट्रंप और बिडेन के बीच 90 मिनट तक चलेगी बहस
US Elections 2020: 29 सितंबर को 'US प्रेसिडेंशियल डिबेट' , ट्रंप और बिडेन के बीच 90 मिनट तक चलेगी बहस

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव ( US presidential election) के लिए पहला डिबेट ओहियो (Ohio) के क्लीवलैंड (Cleveland) में 29 सितंबर को होगा। यह जानकारी प्रेसिडेंशियल डिबेट्स के कमीशन ( Commission on Presidential Debates, CPD) की ओर से सोमवार को दी गई। इसके अलावा उपराष्ट्रपति के लिए डिबेट ( vice-presidential debate) का आयोजन 7 अक्टूबर को साल्ट लेक सिटी के यूनिवर्सिटी ऑफ उटा (University of Utah)  में होगा।  यह उपराष्ट्रपति माइक पेंस और इस पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के बीच होगा। इस पद के लिए नाम का ऐलान अभी तक बिडेन ने नहीं किया है। 

loksabha election banner

चुनाव के पहले प्रतिद्वंद्वी के बीच तीन डिबेट होंगी जो 90 मिनट तक चलेंगी। इन सबका सीधा प्रसारण किया जाएगा। कमीशन की ओर से किए गए ऐलान में कहा गया, ' CPD को इस बात की खुशी है कि पहला प्रेसिडेंशियल डिबेट केस की मेजबानी करने का जिम्मा वेस्टर्न रिजर्व यूनिवर्सिटी (Case Western Reserve University) और क्लीवलैंड क्लिनिक (Cleveland Clinic) ने ली है। इसका आयोजन आगामी 29 सितंबर को क्लीवलैंड के हेल्थ एजुकेशन कैंपस (HEC) में किया जाएगा।'

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) का सामना डेमोक्रेट के पूर्व उपराष्ट्रपति जो  बिडेन  ( Joe Biden) से होगा। CPD ने बताया कि ट्रंप और बिडेन के बीच दूसरा डिबेट 15 अक्टूबर को फ्लोरिडा के मियामी में होगा वहीं तीसरा डिबेट 22 अक्टूबर को टेन्नेसी के नाशविले स्थित बेलमोंट यूनिवर्सिटी में किया जाएगा।

अमेरिका में इस साल 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण चुनावी रैलियों पर रोक लगा दी गई है। केवल मीडिया और सोशल माडिया के जरिए चुनाव प्रचार किया जा रहा है। एक ओर जहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिर से अपनी जीत के लिए पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप को डेमोक्रेटिक नेता और अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन कड़ी टक्कर देने को तैयार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.