Move to Jagran APP

Fire in LA: सैन फर्नांडो घाटी में लगी आग, एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया बाहर

वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक कम से कम एक व्यक्ति की इस कारण मौत हो गई है और जंगल की आग से कई घायल हुए हैं।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 03:42 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 03:42 PM (IST)
Fire in LA: सैन फर्नांडो घाटी में लगी आग,  एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया बाहर
Fire in LA: सैन फर्नांडो घाटी में लगी आग, एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया बाहर

वॉशिंगटन, एएनआइ। लॉस एंजिल्स काउंटी के सैन फर्नांडो घाटी के लगी आग एक बड़े पैमाने पर फैल रही है। इससे संपत्ति को भारी नुकसान हो रहा है। वहीं, एक लाख से अधिक लोगों को यहां से निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा है। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, कम से कम एक व्यक्ति की इस कारण मौत हो गई है और जंगल की आग से कई घायल हुए हैं। बता दें कि शुक्रवार को दोपहर 2 बजे (स्थानीय समय) के बाद से आग काफी फैल गई है, शुक्रवार 2 बजे से यह 1,600 एकड़ से बढ़कर 7,500 एकड़ से भी अधिक तक फैल गई है।

loksabha election banner

ट्विटर पर लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेट्टी ने लिखा, 'एलएएफडी और हमारी साथी एजेंसियों के 1,000 से अधिक अग्निशामक, परिवारों की सुरक्षा और हमारे शहर को आग से बचाने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं।' बड़े पैमाने पर जंगल की आग की वजह से लगभग 10 लाख लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। उत्तरी कैलिफोर्निया बिजली प्राधिकरण इस आग की वजह से प्रभावित हुआ है।

ट्विटर पर LA सिटी इमरजेंसी मैनेजमेंट डिपार्टमेंट लिखा है कि प्रभावित लोगों को पोर्टर रेंच टाउन सेंटर और सिल्मर रिक्रिएशन सेंटर सहित तीन विभिन्न राहत केंद्रों में लोगों को स्थानांतरित किया जा रहा है। इससे पहले, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम ने आग के जवाब में शुक्रवार को आपातकालीन घोषणाएं जारी कीं थी।

ट्विटर पर अर्नब रे ने लिखा, 'स्थानीय निवासी सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर रहे थे जो धधकती आग के बीच फंस गए थे, पुलिस ने कहा उनसे कि आपके पास इस जगह को खाली करने के लिए 5 मिनट हैं। रात के 12.30 बज रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.