Move to Jagran APP

एक साल में कतर को लेकर बदला ट्रंप का सुर, कतर के अमीर को बताया मित्र

एक साल पहले सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के कतर से संबंध तोड़ने के बाद बाद ट्रंप ने भी उसके प्रति कड़ा रुख अपनाया।

By Tilak RajEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 05:39 PM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 05:39 PM (IST)
एक साल में कतर को लेकर बदला ट्रंप का सुर, कतर के अमीर को बताया मित्र
एक साल में कतर को लेकर बदला ट्रंप का सुर, कतर के अमीर को बताया मित्र

वाशिंगटन, एएफपी। एक साल पहले कतर को आतंकवाद का मददगार बताने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना सुर बदल लिया है। उन्होंने कतर के अमीर का ह्वाइट हाउस में स्वागत किया। इसके अलावा कतर के अमीर को अपना मित्र और भद्रपुरुष बताया।

loksabha election banner

ह्वाइट हाउस ने बताया कि दोनों नेताओं ने नए व्यापारिक समझौतों को अंतिम रूप देने पर चर्चा की। इससे करीब 50,000 अमेरिकियों के लिए रोजगार का सृजन होगा। इसके अलावा उन्होंने सीरिया और वहां ईरान और रूस के नुकसानदेह प्रभाव पर भी चर्चा की। अमीर ने कहा कि हम आतंकवाद को धन रोकने के लिए अमेरिका के साथ सहयोग कर रहे हैं। ट्रंप ने अमेरिका से सैनिक खरीदारी के लिए कतर की तारीफ की।

बता दें कि एक साल पहले सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के कतर से संबंध तोड़ने के बाद बाद ट्रंप ने भी उसके प्रति कड़ा रुख अपनाया। उन्होंने कतर के खिलाफ आर्थिक नाकेबंदी का भी समर्थन किया था। लेकिन मध्य पूर्व में अमेरिकी अभियान के लिए दोहा के नजदीक अल उदीद एयरबेस की अहम भूमिका को देखते हुए सहयोगियों ने ट्रंप को कतर के प्रति नरम रुख के लिए राजी कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.