Move to Jagran APP

भारत दौरे से पहले अमेरिका में भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत दौरे से पहले अमेरिका में भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि 24 फरवरी को ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 08:39 AM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 08:39 AM (IST)
भारत दौरे से पहले अमेरिका में भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे ट्रंप
भारत दौरे से पहले अमेरिका में भारतीय निवेशकों से मुलाकात करेंगे ट्रंप

न्यू यॉर्क, आइएएनएस।  अगले हफ्ते आधिकारिक यात्रा की धूमधाम तैयारियों और समारोह के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में विनिर्माण में निवेश करने वाली भारतीय कंपनियों के साथ बैठक करने के लिए समय लेंगे, जो अपने देश के औद्योगिक आधार को फिर से जीवंत करने की अपनी शानदार योजना में भारत के योगदान को प्रदर्शित करेगा।

loksabha election banner

रोमांचक होने वाला है ट्रंप का दौरा

ट्रंप के वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि ट्रंप का ये दौरा बहुत ही रोमांचक होने वाला है। इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राष्ट्रपति भवन में  डिनर भी शामिल है। इसी के साथ  ताजमहल की यात्रा और अहमदाबाद में मेगा इवेंट भी शामिल है। 

अधिकारी ने कहा कि ट्रंप के सोमवार को अहमदाबाद पहुंचने के बाद, वह सरदार पटेल स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगे और उसके बाद, वह और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आगरा में ताजमहल देखने जाएंगे।

मंगलवार से शुरु होंगे औपचारिक कार्यक्रम

फिर वे रातभर रहने के लिए नई दिल्ली जाएंगे और फिर मंगलवार को औपचारिक कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे। ट्रंप की मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठकें होंगी। साथ ही वह कोविंद के साथ बैठक करेंगे और उनके साथ डिनर में भाग लेंगे। जो आमतौर पर बहुत सारे समारोह के साथ आयोजित किया जाता है। उनका अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों के साथ मुलाकात और अभिवादन भी होना है।

अधिकारी ने कहा कि इस बीच, वह भारतीय निवेशकों के साथ व्यापारिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे जो कि अमेरिका में विनिर्माण क्षेत्र में निवेश कर रही कंपनियों पर विशेष ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मेक इन इंडिया के बारे में वाशिंगटन की शिकायतों के बीच भारत और अमेरिका के बीच व्यापार समझौते के साथ, बैठक भारत के लिए अमेरिका में विनिर्माण को पुनर्जीवित करने में अपना योगदान दिखाने का अवसर होगी। सरदार पटेल स्टेडियम कार्यक्रम में 110,000 से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.