Move to Jagran APP

व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद यहां रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, जानें इसकी खासियत

मार-ए-लागो को विंटर वाइट हाउस के नाम से भी जाना जाता है जहां ट्रंप ने अपने चार साल के राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान महत्वपूर्ण समय बिताया है। ट्रंप ने 1985 में एक करोड़ अमरीकी डालर में यह हवेली खरीदी थी और इसे एक निजी क्लब में बदल दिया था।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 04:45 PM (IST)
व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद यहां रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, जानें इसकी खासियत
व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद मार-ए-लागो में रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन, एएनआइ। डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद मार-ए-लागो को अपना स्थायी निवास बनाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फ्लोरिडा में पाम बीच के तट पर एक द्वीप पर बड़े मार-ए-लागो एस्टेट में डोनाल्ड ट्रंप रहेंगे। बताया जा रहा है कि मार-ए-लागो पर ट्रकों को जाते हुए देखा गया है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि जो बाइडन द्वारा राष्ट्रपति पद संभालने के तुरंत बाद ही ट्रंप यहां के लिए उड़ान भरेंगे।

loksabha election banner

मार-ए-लागो को 'विंटर वाइट हाउस' के नाम से भी जाना जाता है, जहां ट्रंप ने अपने चार साल के राष्ट्रपति कार्यकाल के दौरान महत्वपूर्ण समय बिताया है। ट्रंप ने 1985 में एक करोड़ अमरीकी डालर में यह हवेली खरीदी थी और इसे एक निजी क्लब में बदल दिया, जो पिछले चार वर्षों के दौरान उनका शीतकालीन घर बन गया है।

यहां से अटलांटिक महासागर के प्रत्यक्ष दृश्य दिखाई देते हैं और यहां वो लोग आ सकते हैं जिन्होंने इसकी सदस्यता ली हुई है। इस संपत्ति में 20,000 वर्ग फुट का बॉलरूम, पांच क्ले टेनिस कोर्ट और एक वाटरफ्रंट पूल शामिल हैं।

ट्रंप ने दिया विदाई भाषण

डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने विदाई भाषण में एक बार फिर कैपिटल भवन का जिक्र करते हुए इसकी निंदा की और अगले राष्ट्रपति जो बाइडन को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि वो बाइडन के लिए प्रार्थना करते हैं। उन्‍होंने कहा कि बाइडन अमेरिका को सुरक्षित बनाए रखने और इसको समृद्ध बनाए रखने में सफल साबित हों। उन्होंने आगे कहा कि हम उन्‍हें शुभकामनाएं देते हैं। हम यह भी चाहते हैं कि उन्‍हें भाग्‍य का साथ मिले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.