Move to Jagran APP

राष्ट्रपति ट्रंप ने शरणार्थी कोटा के लिए आवश्यक समय सीमा को किया याद

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में कितने शरणार्थियों को अनुमति देने की स्थापना की समय सीमा की अनदेखी करते हुए प्रतीत होते हैं जिससे उनके प्रशासन के तहत घट रहे 40 वर्षीय पुनर्वास कार्यक्रम के भविष्य के बारे में अनिश्चितता बढ़ गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 09:11 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 09:11 AM (IST)
राष्ट्रपति ट्रंप ने शरणार्थी कोटा के लिए आवश्यक समय सीमा को किया याद
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शरणार्थी कोटा के लिए आवश्यक समय सीमा को किया याद

वॉशिंगटन, एपी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका में कितने शरणार्थियों को अनुमति देने की स्थापना की समय सीमा की अनदेखी करते हुए प्रतीत होते हैं, जिससे उनके प्रशासन के तहत घट रहे 40 वर्षीय पुनर्वास कार्यक्रम के भविष्य के बारे में अनिश्चितता बढ़ गई है। 1980 के शरणार्थी अधिनियम में राष्ट्रपति को वित्तीय वर्ष की शुरुआत 1 अक्टूबर से पहले अपना निर्धारण जारी करने की आवश्यकता है।

loksabha election banner

आव्रजन और नागरिकता उपसमिति के अध्यक्ष न्यूयॉर्क के प्रतिनिधि और हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी के चेयरमैन जोरेप्रो ज़ो लोफग्रेन और कैलिफ़ोर्निया के प्रतिनिधित्व जोरेप्रो ज़ो लोफग्रेन कहा कि  ट्रंप के 1980 के कानून का उल्लंघन हमारे शरणार्थी प्रवेश कार्यक्रम को रोक देगा, जिससे हजारों लोग अपनी जान जोखिम में डालकर विदेश भाग जाएंगे।

वहीं दूसरी तरफ ट्रंप ने मार्च में इस साल के प्रवेश को रोक दिया, अमेरिकी नौकरियों की रक्षा करने की आवश्यकता का हवाला दिया क्योंकि कोरोनोवायरस के पतन ने अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया। व्हाइट हाउस की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई, जो आमतौर पर लक्ष्य संख्याओं, या राज्य या होमलैंड सिक्योरिटी के विभागों की घोषणा करता है, जो दृढ़ संकल्प बनाने में शामिल हैं।

डेमोक्रेटिक विधायकों ने अपने दायित्व को पूरा नहीं करने के लिए प्रशासन को दोषी ठहराया। 1980 के कानून का ट्रंप का उल्लंघन हमारे शरणार्थी प्रवेश कार्यक्रम को रोक देगा, जिससे हजारों लोग अपनी जान जोखिम में डालकर विदेश भाग जाएंगे। एक बयान में कहा कि आव्रजन और नागरिकता उपसमिति के अध्यक्ष हैं।

ट्रंप ने इस साल के प्रवेश को मार्च में स्वीकार कर लिया, जिसमें अमेरिकी नौकरियों की सुरक्षा की आवश्यकता का हवाला दिया गया था क्योंकि कोरोना वायरस महामारी से अर्थव्यवस्था टूट गई थी। अधिवक्ताओं को डर है कि सरकार जानबूझकर 2021 के वित्तीय वर्ष के लिए अपनी योजनाओं में देरी कर रही है और अंतत शरणार्थी कार्यक्रम को समाप्त कर सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.