Move to Jagran APP

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप समर्थक और नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी भिड़े, एक की मौत

पोर्टलैंड पुलिस ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने साउथईस्ट थर्ड एवेन्यू और साउथवेस्ट एल्डर स्ट्रीट के क्षेत्र से फायरिंग की आवाज सुनी।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 07:16 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 07:37 PM (IST)
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप समर्थक और नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी भिड़े, एक की मौत
अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप समर्थक और नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी भिड़े, एक की मौत

पोर्टलैंड, एजेंसी। अमेरिका के ओरेगन प्रांत के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड में शनिवार रात नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारी और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान हुई फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई। हालांकि पुलिस अभी भी झड़प के दौरान फायरिंग होने की बात पर साफ-साफ कुछ नहीं कह रही है, लेकिन एक स्वतंत्र फोटोग्राफर ने तीन गोलियों की आवाज सुनने का दावा किया है। उसने पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को घटनास्थल उठाकर ले जाने की बात भी कही है। माना जा रहा है कि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह श्वेत समुदाय से ताल्लुक रखता है।

loksabha election banner

पोर्टलैंड पुलिस ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने साउथईस्ट थर्ड एवेन्यू और साउथवेस्ट एल्डर स्ट्रीट के क्षेत्र से फायरिंग की आवाज सुनी। जब वह मौके पर पहुंचे तो उन्हें एक घायल व्यक्ति मिला, जिसके सीने में गोली लगी थी। पुलिसकर्मी घायल को लेकर अस्पताल गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तीन महीने से ज्यादा समय तक हुए थे विरोध प्रदर्शन

बता दें कि पुलिस हिरासत में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद पोर्टलैंड में तीन महीने से ज्यादा समय तक प्रदर्शन हुए थे। इस दौरान तोड़फोड़ और हिंसा की भी कई वारदातें हुई थीं। दरअसल, ट्रंप समर्थकों का 600 वाहनों का काफिला योजनाबद्ध तरीके से पहले दिन में पोर्टलैंड के उपनगर में एकत्र हुआ और बाद में पोर्टलैंड शहर के अंदर घुसा। शहर में घुसने के दौरान नस्लभेद विरोधी प्रदर्शनकारियों ने ट्रंप समर्थकों को आवागमन रोकने से मना किया। जिसके बाद दोनों गुटों में भिड़त हो गई। ट्रंप समर्थकों के काफिला पहुंचने के काफी देर बाद लगभग नौ बजे फायरिंग की आवाज सुनाई दी।

गौरतलब है कि अमेरिका में इसी साल राष्ट्रपति के चुनाव हैं और विरोध प्रदर्शन कम नहीं हो रहे हैं। वहीं, दूसरी अमेरिका के विस्कॉन्सिन में अश्‍वेत नागरिक जैबक ब्‍लेक को गोली मारने की घटना के सातवें दिन बाद भी पुलिस के खिलाफ लोगों का गुस्‍सा कम नहीं हुआ है। प्रदर्शनकारी लगातार सड़कों पर उतरकर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.