Move to Jagran APP

ट्रंप ने जॉर्जिया में जीतने का फिर किया झूठा दावा, कहा- पेरिस समझौते से जुड़ने पर चीन और रूस को होगा लाभ

ट्रंप ने जॉर्जिया में जीत का फिर झूठा दावा किया। ट्रंप ने रिपब्लिकन सीनेटरों केली लोएफलर और डेविड परड्यू के लिए जॉर्जिया में प्रचार करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रांत में जीत हासिल की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 06 Dec 2020 04:56 PM (IST)Updated: Sun, 06 Dec 2020 04:56 PM (IST)
ट्रंप ने जॉर्जिया में जीतने का फिर किया झूठा दावा, कहा- पेरिस समझौते से जुड़ने पर चीन और रूस को होगा लाभ
ट्रंप ने फिर जॉर्जिया में जीत का झूठा दावा किया है।

वाशिंगटन, एपी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में हुए शीर्ष पद के चुनाव में जॉर्जिया में जीत का फिर झूठा दावा किया। ट्रंप ने रिपब्लिकन सीनेटरों केली लोएफलर और डेविड परड्यू के लिए जॉर्जिया में प्रचार करते हुए कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में प्रांत में जीत हासिल की है। इस दौरान ट्रंप ने बाइडन के उस फैसले की भी आलोचना की है, जिसमें उन्होंने पेरिस जलवायु समझौते से फिर से जुड़ने की बात कही है। मौजूदा राष्ट्रपति ने कहा है कि इससे चीन और रूस को फायदा होगा।

loksabha election banner

ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव के बाद पहली रैली में कहा, 'हमें पता है कि हमने जॉíजया में जीत हासिल की है। यह बात आप समझते हैं।' ट्रंप ने कहा कि वह दोनों रिपब्लकिन नेताओं की जीत सुनिश्चित करने के लिए यहां आए हैं, जो अमेरिका के इतिहास में सीनेट के लिए संभवत: सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला है। बता दें कि वास्तविकता में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने करीब 12,500 मतों के अंतर से जॉर्जिया में चुनाव जीता था।

प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने रैली की शुरुआत में जॉíजया के लोगों से कहा कि इस समय यह सबसे अधिक महत्वपूर्ण है कि आप एक नागरिक के तौर पर अपने अधिकारों का इस्तेमाल करें और मतदान करें। जॉर्जिया में एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर बताया कि रैली से पहले ट्रंप ने जॉर्जिया के गर्वनर को शनिवार को फोन कर प्रांत में राष्ट्रपति पद के चुनाव का परिणाम पलटने के लिए विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने की अपील की थी। हालांकि गवर्नर ब्रियान केंप ने इस अनुरोध को ठुकरा दिया। इस संबंध में सबसे पहले खबर वाशिंगटन पोस्ट ने दी थी।

फिर लगाया चुनाव में धांधली का आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्जिया में रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव में उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के पक्ष में धांधली हुई थी। ट्रंप ने कहा कि बाइडन ने राष्ट्रपति चुनाव में धांधली की और वे इस चुनाव में भी धांधली करने की कोशिश कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.