Move to Jagran APP

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कराया कोरोना वायरस का टेस्ट, टेस्‍ट के नतीजे को लेकर दी जानकारी

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्होंने भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया है। इस बीच अमेरिकी प्रशासन ने महामारी की रोकथाम के लिए ब्रिटेन और आयरलैंड पर यात्रा प्रतिबंध बढ़ा दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 12:48 AM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 12:48 AM (IST)
डोनाल्‍ड ट्रंप ने कराया कोरोना वायरस का टेस्ट, टेस्‍ट के नतीजे को लेकर दी जानकारी
डोनाल्‍ड ट्रंप ने कराया कोरोना वायरस का टेस्ट, टेस्‍ट के नतीजे को लेकर दी जानकारी

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि उन्होंने भी कोरोना वायरस का टेस्ट कराया है। व्हाइट हाउस ने राष्ट्रपति ट्रंप और उपराष्ट्रपति माइक पेंस के नजदीक रहने वाले लोगों के तापमान की जांच शुरू कर दी है। व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उनका तापमान पूरी तरह सामान्य है। हालांकि, उनके टेस्ट का नतीजा अभी नहीं आया है। इस बीच, अमेरिकी प्रशासन ने महामारी की रोकथाम के लिए ब्रिटेन और आयरलैंड पर यात्रा प्रतिबंध बढ़ा दिया है।

loksabha election banner

ब्राजील के अफसरों से मिले थे ट्रंप

बता दें कि ब्राजील के अधिकारियों से मिलने के बाद टेस्ट नहीं कराने को लेकर ट्रंप अमेरिकी मीडिया के निशाने पर आ गए थे। ट्रंप जिन अधिकारियों से मिले थे, उनका वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

दरअसल, पिछले सप्ताह ट्रंप फ्लोरिडा के एक रिजॉर्ट में ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोलसोनारो और उनके प्रेस सेक्रेटरी फैबियो वाजेनगार्टन से मिले थे। ब्राजील लौटने के बाद वाजेनगार्टन का टेस्ट पॉजिटिव आया था, जबकि बोलसोनारो का टेस्ट निगेटिव आया था।

ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ रात का खाना खाया

ट्रंप ने शुक्रवार को व्हाइट हाउस में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मैंने यह नहीं कहा था कि मैं यह टेस्ट नहीं कराऊंगा, लेकिन यह इसलिए नहीं कि मैं किसी से मिला था या नहीं। यह टेस्ट बहुत जल्द होगा।' ट्रंप के अनुसार, 'मैंने ब्राजील के राष्ट्रपति के साथ रात का खाना खाया। हम दोनों दो घंटे तक एक-दूसरे के नजदीक बैठे। हालांकि उनका टेस्ट निगेटिव आया है। इस सप्ताह की शुरुआत में व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रीसम ने कहा था कि राष्ट्रपति को वायरस का टेस्ट कराने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ना तो वह ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं और ना ही उनमें इस तरह के लक्षण हैं। प्रेस सेक्रेटरी ने कहा कि ट्रंप पूरी तरह स्वस्थ हैं और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की निगरानी कर रहे हैं।

इवांका ने घर से काम करना शुरू किया

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इवांका ट्रंप ने शुक्रवार को घर से काम करना बेहतर समझा। दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और वरिष्ठ सलाहकार इवांका ट्रंप ने हाल में ही अमेरिका आए ऑस्ट्रेलियाई अधिकारी से मुलाकात की थी। बाद में उक्त अधिकारी का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया था। व्हाइट हाउस के मेडिकल स्टाफ ने ट्रंप को सलाह दी थी कि उन्हें खुद को अलग-थलग करने की जरूरत नहीं है।

मियामी के मेयर का टेस्ट पॉजिटिव आया

मियामी के मेयर फ्रांसिस सुआरेज का कोरोना वायरस का टेस्ट पॉजिटिव आया है। खास बात यह है कि मेयर फ्रांसिस ब्राजील के उन्हीं अधिकारियों से मिले थे, जिन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उनमें किसी प्रकार के लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने उन लोगों को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है, जो उनके संपर्क में रहे हैं या फिर उनसे हाथ मिलाया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.