Move to Jagran APP

राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप ने जुटाया 735 करोड़ चंदा, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार को छोड़ा पीछे

ट्रंप ने चंदा जुटाने के मामले में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की होड़ में शामिल दावेदारों को पीछे छोड़ दिया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 06:33 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 06:33 PM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप ने जुटाया 735 करोड़ चंदा, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार को छोड़ा पीछे
राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप ने जुटाया 735 करोड़ चंदा, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार को छोड़ा पीछे

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम ने बताया है कि चंदा जुटाने के अभियान में वर्ष 2019 की चौथी तिमाही में 4.6 करोड़ डॉलर (करीब 329 करोड़ रुपये) जुटाए गए। चंदा जुटाने के लिहाज से यह तिमाही सबसे बेहतर रही। इसे मिलाकर पिछले वर्ष कुल 10.27 करोड़ डॉलर (करीब 735 करोड़ रुपये) का चंदा जुटाया गया। अमेरिका में आगामी नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होना है। ट्रंप दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार हैं।

loksabha election banner

ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम ने गुरुवार को बताया कि अब तक कुल 14.3 करोड़ डॉलर (करीब 1024 करोड़ रुपये) जुटाए जा चुके हैं। टीम मैनेजर ब्राड पार्सले ने कहा, 'डेमोक्रेट्स की ओर से गत दिसंबर में ट्रंप के खिलाफ लाए गए महाभियोग के बावजूद चंदे में भारी बढ़ोतरी हुई। डेमोक्रेट्स के इस कदम से राष्ट्रपति के चुनाव अभियान को मजबूती मिली है।' गत 18 दिसंबर को विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा ने ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर मुहर लगाई थी। महाभियोग की सुनवाई इस महीने संसद के 

चंदा जुटाने में डेमोक्रेट्स को पीछे छोड़ा

ट्रंप ने चंदा जुटाने के मामले में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने की होड़ में शामिल दावेदारों को पीछे छोड़ दिया है। डेमोक्रेटिक सांसद बर्नी सैंडर्स ने 2019 की अंतिम तिमाही में 3.45 करोड़ डॉलर (करीब 247 करोड़ रुपये) जुटाए। इंडियाना के मेयर पीट बटिगिएग ने इसी अवधि में 2.47 करोड़ (करीब 177 करोड़ रुपये) जुटाने की जानकारी दी है। जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवारी पाने में सबसे आगे माने जा रहे पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन ने चंदे के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.