Move to Jagran APP

ट्रंप ने बिडेन पर लगाया चीन में नौकरियां भेजने का आरोप, मिला ये जवाब

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद व्हाइट हाउस की ब्लू रूम बालकनी से पहली बार लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने देश को समाजवाद की राह पर ले जाने के लिए बिडेन और उनकी चुनाव प्रचार मुहिम पर निशाना साधा।

By Neel RajputEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 02:40 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 02:40 PM (IST)
ट्रंप ने बिडेन पर लगाया चीन में नौकरियां भेजने का आरोप, मिला ये जवाब
बिडेन बोले- ट्रंप ऐसे पहले राष्ट्रपति होंगे, जिनके कार्यकाल में नौकरियां कम हुई

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर जोरदार हमला बोला है। ट्रंप ने कहा कि सीनेटर और उपराष्ट्रपति रहते हुए उन्होंने ऐसा माहौल पैदा किया, जिससे बहुत सी नौकरियां चीन चली गई। उधर, बिडेन ने कहा है कि आधुनिक अमेरिका के इतिहास में ट्रंप ऐसे पहले राष्ट्रपति होंगे, जिनके कार्यकाल में नौकरियां कम हुई हैं।

loksabha election banner

अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद व्हाइट हाउस की ब्लू रूम बालकनी से पहली बार लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने देश को समाजवाद की राह पर ले जाने के लिए बिडेन और उनकी चुनाव प्रचार मुहिम पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह उन्हें ऐसा किसी कीमत पर नहीं करने देंगे। ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेटिक पार्टी ना केवल एक समाजवादी प्लेटफार्म है बल्कि यह उससे भी आगे है। इस पर दर्शकों में एक व्यक्ति ने चिल्लाया कि यह वामपंथी हैं। इस पर ट्रंप ने कहा कि हां, वास्तव में यह वामपंथी हैं।

दूसरी ओर पेंसिलवेनिया के एरी शहर में चुनाव प्रचार कर रहे बिडेन ने कहा कि ट्रंप केवल अमीरों और अरबपतियों के हितों की रक्षा कर रहे हैं। ट्रंप आधुनिक अमेरिका के इतिहास में पहले ऐसे राष्ट्रपति होंगे, जिनके कार्यकाल में नौकरियां कम हुई हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप ने देश को के-आकार वाली मंदी में लाकर खड़ा कर दिया है, जहां शीर्ष पर बैठे लोग तरक्की कर रहे हैं, लेकिन मध्यम और उससे नीचे स्तर के लोगों के लिए परेशानियां पैदा हो रही हैं। बिडेन ने कहा कि ट्रंप केवल पार्क एवेन्यू से ही दुनिया को देख सकते हैं जबकि मैं स्क्रैंटन से पूरी दुनिया को देखता हूं। मेरा बिल्ड बैक बैटर (बेहतरी के लिए फिर से निर्माण) एजेंडा इसी के लिए है। बिडेन की चुनाव प्रचार रैली में कोरोना संक्रमण के चलते बहुत ज्यादा लोगों को आने की अनुमति नहीं दी गई जबकि ट्रंप के संबोधन के दौरान बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। ये लोग 'हम आपको प्यार करते हैं' और 'चार वर्ष और' जैसे नारे लगा रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.