Move to Jagran APP

ट्रंप कैंपेन पर डॉ. फौसी का आरोप, बिना इजाजत मेरे शब्दों को गलत ढंग से किया जा रहा पेश

डॉक्टर एंथनी फौसी का आरोप है कि मेरी टिप्पणियों को मेरी इजाजत के बिना विज्ञापन में इस्तेमाल किया गया जो महीनों पहले सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रयासों को लेकर की गई थीं। ट्रंप कैंपेन की तरफ से एक विज्ञापन जारी किया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 09:14 AM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 09:14 AM (IST)
ट्रंप कैंपेन पर डॉ. फौसी का आरोप, बिना इजाजत मेरे शब्दों को गलत ढंग से किया जा रहा पेश
फौसी बोले, मैंने कभी सार्वजनिक तौर पर किसी राजनीतिक प्रत्याशी का समर्थन नहीं किया

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के नामी डॉक्टर एंथनी फौसी ने ट्रंप कैंपेन पर उनकी अनुमति के बिना उनके शब्दों का उपयोग करने का आरोप लगाया है। दरअसल ट्रंप कैंपेन की तरफ से आगामी राष्ट्रपति चुनावों के मद्देनजर एक विज्ञापन जारी किया गया है। इसे लेकर शीर्ष एलर्जी और संक्रामक रोग विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फौसी का आरोप है कि मेरे शब्दों का मेरी अनुमति के बिना इस्तेमाल किया गया कि मैंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशंसा की है।

loksabha election banner

फौसी का कहना है कि उन्होंने अपने करीब पांच दशकों की सार्वजनिक सेवा में कभी किसी राजनीतिक प्रत्याशी का सार्वजनिक तौर पर समर्थन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मेरी टिप्पणियों को मेरी इजाजत के बिना विज्ञापन में इस्तेमाल किया गया, जो महीनों पहले सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के प्रयासों को लेकर की गई थीं।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर से बाहर आने के बाद ट्रंप कैंपेन ने एक विज्ञापन जारी किया है। इस 30 सेकंड के विज्ञापन में डॉ फौसी के कुछ शब्दों का प्रचार सामग्री में उपयोग किया गया था, जिसका उन्होंने मीडिया के सामने आकर खंडन किया है। बता दें कि ट्रंप कोविड के उपचार के चलते अस्पताल में भर्ती थे।

डॉ. फौसी के आरोपों के जवाब में ट्रंप कैंपेन के संचार निदेशक टिम मुर्टो (Tim Murtaugh) ने कहा कि ये डॉ. फौसी के अपने शब्द हैं। यह वीडियो एक राष्ट्रीय प्रसारण टेलीविजन साक्षात्कार से है जिसमें डॉ. फौसी ट्रंप प्रशासन के काम की प्रशंसा कर रहे थे। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को फौसी ने कहा था कि व्हाइट हाउस ने एक 'सुपर स्प्रेडर' कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां शामिल होने आए लोगों ने ना तो मास्क लगाया था और ना ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनके कई करीबी और अन्य लोग भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.