Move to Jagran APP

अमेरिका में Covid-19 से मौतों का आकड़ा 6 लाख के पार पहुंचा, राष्ट्रपति बाइडन ने दिया ये संदेश

राष्ट्रपति जो बाइडन ने 6 लाख के एक बड़े आंकड़े पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थना उन सभी के लिए है जिन्होंने किसी अपने प्रियजन को खो दिया है। कैलिफोर्निया राष्ट्रीय मृत्यु दर सूची में सबसे ऊपर है यहां 63191 मौतें हुई।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 05:34 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 06:57 AM (IST)
अमेरिका में Covid-19 से मौतों का आकड़ा 6 लाख के पार पहुंचा, राष्ट्रपति बाइडन ने दिया ये संदेश
अमेरिका में Covid-19 से मौतों का आकड़ा 6 लाख के पार पहुंचा, राष्ट्रपति बाइडन ने दिया एक प्यारा संदेश

वाशिंगटन, एएनआइ। दुनिया भर में कोरोना वायरस ने अपना कहर बरपाया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में मंगलवार को कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 600,000 को पार कर गया। CSSE के आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय मामलों की संख्या 33.4 मिलियन से अधिक होने के साथ, संयुक्त राज्य भर में मृत्यु का आंकड़ा 12.22 बजे (स्थानीय समयानुसार) बढ़कर 600,012 हो गया।

loksabha election banner

वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडन ने 6 लाख के एक बड़े आंकड़े पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मेरी प्रार्थना उन सभी के लिए है जिन्होंने किसी अपने प्रियजन को खो दिया है। उन्होंने आगे कहा, 'मुझे पता है कि ये ऐसा ब्लैक होल है जो आपको खा जाता है, लेकिन एक समय आएगा जब उनकी याद आपके होठों पर मुस्कान ला देगी, आपकी आंखों में आंसू लाने से पहले।'

बता दें कि कैलिफोर्निया राष्ट्रीय मृत्यु दर सूची में सबसे ऊपर है, यहां 63,191 मौतें हुई। CSSE टैली के मुताबिक, न्यूयॉर्क में इसके बाद 53,558 मौतें इसके बाद टेक्सास में 51,940 और फ्लोरिडा में 37,265 मौतें हुईं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार, लगभग चार महीनों में यूएस सीओवीआईडी ​​-19 की मौत धीमी गति से 500,000 से बढ़कर 600,000 हो गई।

वहीं, बाइडन ने अमेरिका के लोगों से आग्रह किया कि, वो जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना से 6 लाख लोगों ने जान गवाई है। इसलिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि, अमेरिका प्रगति की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही विश्व के ज्यादातर देश भी सामान्य स्थिति में लौट रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.