Move to Jagran APP

अमेरिका : निशाने पर लोकतंत्र का चौथा स्तंभ, अखबारों पर साइबर हमला, प्रकाशन में आई बाधा

साइबर हमले के दौरान वायरस ने उन सभी कंप्यूटर नेटवर्क को प्रभावित किया जिसका इस्तेमाल इस प्लेटफार्म से अखबारों को प्रकाशित करने में किया जाता है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 07:10 PM (IST)Updated: Sun, 30 Dec 2018 07:10 PM (IST)
अमेरिका : निशाने पर लोकतंत्र का चौथा स्तंभ, अखबारों पर साइबर हमला, प्रकाशन में आई बाधा
अमेरिका : निशाने पर लोकतंत्र का चौथा स्तंभ, अखबारों पर साइबर हमला, प्रकाशन में आई बाधा

लॉस एंजिलिस, रायटर । अमेरिका में एक बड़े साइबर हमले में कई प्रमुख अखबारों को निशाना बनाया गया है। इस हमले के कारण शनिवार को लॉस एंजिलिस टाइम्स व शिकागो ट्रिब्यून समेत कई अखबारों के प्रकाशन में बाधा आई और लोगों तक अखबार नहीं पहुंच पाए।

loksabha election banner

इस हमले को लेकर लॉस एंजिलिस टाइम्स ने कहा कि उसके साथ शिकागो ट्रिब्यून, बाल्टिमोर सन आदि एक ही प्रोडक्शन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं। साइबर हमले के दौरान वायरस ने उन सभी कंप्यूटर नेटवर्क को प्रभावित किया जिसका इस्तेमाल इस प्लेटफार्म से अखबारों को प्रकाशित करने में किया जाता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल और न्यूयॉर्क टाइम्स के कई संस्करण भी इसी प्लेटफॉर्म से प्रकाशित होते हैं।

साइबर हमले के कारण इन अखबारों के प्रकाशित में भी बाधा आई। दोनों अखबारों ने हालांकि अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। शिकागो ट्रिब्यून की प्रकाशक 'द ट्रिब्यून पब्लिशिंग कंपनी' का कहना है कि साइबर हमले का पता शुक्रवार को ही चल गया था। अमेरिकी गृह सुरक्षा विभाग की प्रवक्ता केटी वाल्डमैन ने कहा कि उन्हें अखबार कंपनियों पर हुए साइबर हमले की जानकारी है। विभाग इस मामले की जांच कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.