Move to Jagran APP

Coronaviurs in US: अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय का कर्मचारी COVID19 पॉजिटिव

अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस के ऑफिस के एक कर्मचारी को भी कोरोना वायरस के टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 07:20 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 08:13 AM (IST)
Coronaviurs in US: अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय का कर्मचारी COVID19 पॉजिटिव
Coronaviurs in US: अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस के कार्यालय का कर्मचारी COVID19 पॉजिटिव

वाशिंगटन, एएफपी। कोरोना वायरस (COVID19) का प्रकोप अमेरिका में भी बढ़ रहा है। अमेरिकी उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस के ऑफिस के एक कर्मचारी को भी कोरोना वायरस के टेस्‍ट में पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले अमेरिका के दो सांसद भी कोरोना वायरस की गिरफ्ट में आ चुके हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने भी कुछ दिनों पहले अपना टेस्‍ट कराया था, लेकिन उनकी कोरोना वायरस टेस्‍ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

loksabha election banner

माइक पेंस के प्रेस सचिव केटी मिलर ने बताया कि राष्‍ट्रपति और उपराष्ट्रपति इस कर्मचारी के संपर्क में नहीं थे, इसलिए घबराने की कोई जरूरत नहीं है। उन्‍होंने कहा, 'न तो राष्ट्रपति ट्रम्प और न ही उपराष्ट्रपति पेंस का व्यक्तिगत रूप से निकट संपर्क इस ऑफिसर से रहा था। हां, हम नजर रख रहे हैं कि जिनके संपर्क थे।'

अमेरिका में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। बताया जा रहा है कि वहां इस जानलेवा वायरस की चपेट में अब तक लगभग 20 हजार लोग आ चुके हैं। वहीं 249 लोगों के मरने की खबर है। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इसकी आशंका पहले ही जता दी थी। हालांकि, इस बीच अच्‍छी खबर यह है कि अमेरिका ने कोरोना वायरस की वैक्‍सीन का इंसानों पर परीक्षण शुरू कर दिया है। इसके आशाजनक परिणाम भी सामने आए हैं। लेकिन समस्‍या यह है कि वैक्‍सीन को बनने में अभी कुछ महीने लग सकते हैं।

गौरतलब हे कि अमेरिका में दो सांसदों को भी कोरोना वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। फ्लोरिडा के सांसद मारियो डियाज़-बालार्ट और बेन मैक्‍एडम्‍स को बुधवार को नोवेल कोरोन वायरस पॉजिटिव पाया गया है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप भी अपना कोरोना वायरस का टेस्‍ट करा चुके हैं, लेकिन वह नेगेटिव आया था। बता दें कि अमेरिकी सीनेट ने कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए संकट में अमेरिकी कर्मियों की मदद करने के लिए 100 अरब डॉलर के आपदा पैकेज को आसानी से मंजूरी दे दी। प्रतिनिधि सभा से इसे पहले ही मंजूरी मिल चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.