Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccine: जो बाइडन ने लगवाई कोरोना की वैक्‍सीन, लोगों से की ये अपील

बाइडन को जब फाइजर की ओर से विकसित कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई तो इसका लाइव प्रसारण किया गया और करोड़ों लोगों ने इसे देखा। दरअसल बाइडन के ऐसा करने के पीछे वैक्‍सीन को लेकर उठ रहे सवाल और भ्रम हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 22 Dec 2020 07:01 AM (IST)Updated: Tue, 22 Dec 2020 07:02 AM (IST)
Coronavirus Vaccine: जो बाइडन ने लगवाई कोरोना की वैक्‍सीन, लोगों से की ये अपील
बाइडन को फाइजर की ओर से विकसित कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कोरोना वायरस की वैक्‍सीन (Coronavirus vaccine) लगवा ली है। इसका लाइव प्रसारण किया गया। बाइडन को अभी वैक्‍सीन की पहली डोज दी गई है और कुछ दिनों के बाद उन्‍हें दूसरी डोज दी जाएगी, ताकि कोविड-19 के खतरे से वह पूरी तरह सुरक्षित हो जाएं। अगर आप सोच रहे हैं कि बाइडन राष्‍ट्रपति चुने गए हैं, इसलिए उन्‍हें पहले वैक्‍सीन दी गई है, तो बता दें कि अमेरिका में किसको पहले वैक्‍सीन दी जाए, इसके लिए अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं। बाइडन कोरोन के हाई रिस्‍क ग्रुप में आते हैं, इसलिए उन्‍हें वैक्‍सीन पहले दी गई है।

loksabha election banner

बाइडन को जब फाइजर की ओर से विकसित कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई, तो इसका लाइव प्रसारण किया गया और करोड़ों लोगों ने इसे देखा। दरअसल, बाइडन के ऐसा करने के पीछे वैक्‍सीन को लेकर उठ रहे सवाल और भ्रम हैं। कुछ लोग वैक्‍सीन को सुरक्षित नहीं मान रहे हैं। इन्‍हीं सवालों और लोगों को भ्रम दूर करने के लिए बाइडन ने सबके सामने वैक्‍सीन ली और इसका लाइव प्रसारण भी कराया गया। अमेरिका में फाइजर की कोरोना वैक्सीन को आधिकारिक मंजूरी मिली है, इसलिए हजारों लोगों को अभी तक ये वैक्‍सीन दे दी गई है।

इस समय विश्‍व में कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित देश अमेरिका है। ऐसे में बाइडेन ने अमेरिकी लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवाएं। अमेरिका में अगले महीने यानि जनवरी से कोरोना वैक्सीन के आम लोगों के लिए उपलब्ध होने की उम्‍मीद है। वैक्‍सीन लेने से पहले बाइडन ने कहा था कि मुझे टीका लेने की कोई जल्दी नहीं थी, लेकिन मैं ऐसा करके देशवासियों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि यह पूरी तरह सुरक्षित है। टीका लेने के बाद बाइडन और उनकी पत्नी स्वास्थ्य कर्मचारियों को धन्यवाद भी देंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.