Move to Jagran APP

Coronavirus: अमेरिका में 638 मरीजों की हुई मौत, देश में 97,686 लोगों की गई जान

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 638 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ देश में कोरोना वायरस से मारने वालों की संख्या 97686 हो गई है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 07:47 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 07:47 AM (IST)
Coronavirus: अमेरिका में 638 मरीजों की हुई मौत, देश में 97,686 लोगों की गई जान
Coronavirus: अमेरिका में 638 मरीजों की हुई मौत, देश में 97,686 लोगों की गई जान

वॉशिंगटन, एएनआइ। दुनिया में वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना वायरस से  सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश अमेरिका है।  एएफपी समाचार एजेंसी के अनुसार, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा दी    जानकारी के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण 638 लोगों की मृत्यु हो गई है। इसी के साथ देश में कोरोना के कारण अब तक  97686 लोगों की जान चली गई।

loksabha election banner

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। अमेरिका में करीब 16 लाख लोग कोरोना से संक्रमित है।  कोरोना के कारण अमेरिका और चीन के बीच लड़ाई छिड़ी हुई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने भी कोरोना वायरस को महामारी के पीछे चीन का हाथ बताते हुए कई आरोप लगाए है। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने रविवार को कहा कि चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की सत्तावादी प्रकृति और दुनिया भर में खुद का आधिपत्य कायम करने की उसकी इच्छा का परिणाम ही कोरोना वायरस महामारी है। 

अमेरिका के अलावा बाकी कई देश भी चीन पर कोरोना वायरस प्रसर फैलाने का आरोप लगा चुके है। सभी देशों के  निशाने पर आए चीन ने महामारी की जांच के लिए तैयार हो गया है। इस मामले में जांच के लिए तैयार हुए चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने संवाददाताओं से कहा है कि चीन का दरवाजा कोरोना के पैदा होने संबंधी अंतरराष्ट्रीय जांच के लिए खुला है। लेकिन ये जांच राजनीतिक हस्तक्षेप से मुक्त होनी चाहिए।

बता दें कि कोरोना वायरस का सबसे पहला मामला चीन के वुहान शहर में पिछले साल आया था। चीन के इसी शहर से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई और देखते ही देखते ये संक्रमण पूरी दुनिया में फैल गया। अब तक कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में करीब 46 लाख लोग संक्रमित हो चुके है। हालांकि, अमेरिका, चीन, भारत, इजराइल समेत कई बड़े देश कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में लगे हुए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.