Move to Jagran APP

अब वह पार्क भी बंद जहां सीमा बंद होने के बाद मिलते थे यूएस-कनाडा के लोग

सीमा पार से मित्र-परिजनों के आपसी मुलाकात के लिए बचे एकमात्र पार्क को भी कनाडा ने बंद कर दिया। अमेरिका-कनाडा के बीच कोविड-19 के कारण सीमा को बंद कर दिया गया था।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 08:49 AM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 08:49 AM (IST)
अब वह पार्क भी बंद जहां सीमा बंद होने के बाद  मिलते थे यूएस-कनाडा के लोग
अब वह पार्क भी बंद जहां सीमा बंद होने के बाद मिलते थे यूएस-कनाडा के लोग

सुर्रे, एपी।अमेरिका- कनाडा सीमा बंद होने के बावजूद जिस पार्क में दोनों देशों से मित्र व परिजन आपस में मिलते थे उसे ब्रिटिश कोलंबिया ( British Columbia ) ने अस्थायी तौर पर बंद कर दिया। प्राधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि ब्रिटिश कोलंबिया के सुर्रे (Surrey) में मौजूद 'पीस आर्क प्रोविंशियल पार्क (Peace Arch Provincial Park)' में लगने वाली अधिक भीड़ से कोरोना वायरस महामारी के दौरान पब्लिक सेफ्टी और ट्रैफिक को लेकर चिंता बढ़ गई थी जिसके बाद यह फैसला लिया गया। यह पार्क वाशिंगटन के पीस आर्क हिस्टॉरिकल स्टेट पार्क (Peace Arch Historical State Park) के बिल्कुल निकट है। दोनों ओर के लोग पासपोर्ट या आइडेंटिफिकेशन के अन्य फॉर्म की औपचारिकता पूरा किए बगैर सीमा पार कर सकते हैं। गैरजरूरी यात्रा के लिए सीमा बंद होने के बाद लोगों को मिलने के लिए एकमात्र विकल्प के तौर पर यह पार्क ही बचा था। कुछ सीमा पार के कपल्स की इसी पार्क में शादी भी हुई है।

loksabha election banner

ब्रिटिश कोलंबिया के अधिकारियों ने कहा कि पार्किंग स्थलों व सड़कों पर भीड़ अधिक होने लगी। इसे कम करने के साथ उचित प्रबंधन के लिए किए जा रहे प्रयास भी कम पड़ रहे थे। अधिकारियों ने यह भी कहा कि कनाडा ने हाल में ही यात्रा प्रतिबंधों में बदलाव किए ताकि कनाडाई नागरिकों के परिजनों को आने की अनुमति मिल सके। प्राधिकारियों ने कहा कि जैसे ही उन्हें यह सुरक्षित लगेगा पार्क को दोबारा खोल देंगे।

हाल में ही अमेरिका ने कोविड-19 के खतरे को देखते हुए कनाडा और मेक्सिको के साथ सीमा प्रतिबंधों को 21 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है। गृह सुरक्षा विभाग के कार्यवाहक सचिव चाड वुल्फ ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध की सफलता और अतिरिक्त कोरोना हॉटस्पॉट के कारण गृह सुरक्ष विभाग ने कनाडा और मेक्सिको की सीमा प्रतिबंधों को 21 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है।' 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.