Move to Jagran APP

बाइडन ने कहा- ट्रंप के अड़ियल रुख से और भी लोगों की जान लेगा कोरोना, टीकाकरण पहली प्राथमिकता

डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडन 306 इलेक्टोरल वोट जीत चुके हैं फिर भी ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं। बाइडन ने कहा है कि यदि ट्रंप सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया में सहयोग नहीं करते हैं तो यह और भी कई अमेरिकियों के लिए जानलेवा साबित होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 08:02 PM (IST)
बाइडन ने कहा- ट्रंप के अड़ियल रुख से और भी लोगों की जान लेगा कोरोना, टीकाकरण पहली प्राथमिकता
बाइडन ने उम्मीद जताई कि 20 जनवरी से पहले ट्रंप को सद्बुद्धि आ जाएगी।

वाशिंगटन, प्रेट्र। राष्ट्रपति ट्रंप के अड़ियल रुख को लेकर अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि यदि ट्रंप सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया में सहयोग नहीं करते हैं तो यह और भी कई अमेरिकियों के लिए जानलेवा साबित होगा।

loksabha election banner

बाइडन 306 इलेक्टोरल वोट जीत चुके, फिर भी ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं

मीडिया रिपोर्टो के मुताबिक डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडन 306 इलेक्टोरल वोट जीत चुके हैं। हालांकि राष्ट्रपति ट्रंप चुनावों में धांधली का आरोप लगाते हुए हार मानने को तैयार नहीं हैं।

बाइडन ने कहा- ट्रंप के अडि़यल रुख से और भी लोगों की जान लेगा कोरोना

सोमवार को गृह प्रांत डेलावेयर में एक सवाल के जवाब में बाइडन ने कहा, 'अगर ट्रंप सहयोग नहीं करते हैं तो कोरोना से और अधिक लोगों की जान जा सकती है। फिलहाल कोरोना का टीका बनाना और उसे सभी अमेरिकियों को लगाना सबसे बड़ी प्राथमिकता होनी चाहिए, लेकिन हमें गेम प्लान की जानकारी नहीं है।'

बाइडन ने कहा- टीकाकरण सबसे बड़ी प्राथमिकता

टीकाकरण को एक बड़ा उपक्रम बताते हुए बाइडन ने कहा कि अगर उनकी टीम को 20 जनवरी (शपथग्रहण का दिन) तक इंतजार करना पड़ा तो वे टीकाकरण में डेढ़ महीने पीछे हो जाएंगे।' उन्होंने उम्मीद जताई कि 20 जनवरी से पहले ट्रंप को सद्बुद्धि आ जाएगी।

जीएसए ने बाइडन को निर्वाचित राष्ट्रपति का दर्जा देने की प्रक्रिया नहीं की शुरू

बता दें कि अभी तक जनरल सर्विसेज एडमिनिस्ट्रेशन (जीएसए) ने बाइडन को निर्वाचित राष्ट्रपति का दर्जा देने की प्रक्रिया शुरू नहीं की है। सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू होने से बाइडन की टीम बजट, खुफिया ब्रीफिंग और संघीय एजेंसियों तक संपर्क कर सकने में कामयाब हो सकेंगी। उधर, ट्रंप प्रशासन अफगानिस्तान में मौजूद सैनिकों की संख्या 15 जनवरी तक ढाई हजार तक कर सकता है।

मुस्लिमों के खिलाफ भेदभाव रोके फेसबुक

डेमोक्रेट पार्टी के 15 प्रभावशाली सीनेटरों ने सोमवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को अपने प्लेटफॉर्म पर मुस्लिमों से भेदभाव वाली पोस्ट के खिलाफ तत्काल कदम उठाने को कहा है। सोशल मीडिया कंपनी ने इस संबंध में उठाए गए कदमों के बारे में जून 2019 में बताया था, लेकिन सीनेटरों ने कहा है कि उसने पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.