Move to Jagran APP

राष्ट्रपति बाइडन ने भारतवंशी अमेरिकी महिला शालिना को संघीय न्यायाधीश किया नामित

ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ मिशिगन के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश शालिना ने 2007 से आकलैंड काउंटी सिक्स्थ सर्किट कोर्ट में सेवा दी है। जनवरी 2018 में मिशिगन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सर्किट कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 12:18 AM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 12:18 AM (IST)
राष्ट्रपति बाइडन ने भारतवंशी अमेरिकी महिला शालिना को संघीय न्यायाधीश किया नामित
शालिना को दीवानी और फौजदारी दोनों ही तरह के मामलों का अनुभव

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारतवंशी अमेरिकी शालिना डी कुमार को ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ मिशिगन के संघीय न्यायाधीश पद के लिए नामित किया है। वह मिशिगन में पहली दक्षिण एशियाई मूल की न्यायाधीश होंगी। 

prime article banner

2018 में मिशिगन सुप्रीम कोर्ट ने शालिना को सर्किट कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया

बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ मिशिगन के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश शालिना ने 2007 से आकलैंड काउंटी सिक्स्थ सर्किट कोर्ट में सेवा दी है। जनवरी 2018 में मिशिगन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सर्किट कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया।

शालिना को दीवानी और फौजदारी दोनों ही तरह के मामलों का अनुभव

व्हाइट हाउस ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश के पद पर रहते हुए शालिना को दीवानी और फौजदारी दोनों ही तरह के मामलों का अनुभव रहा है। इसके अलावा शालिना कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रही हैं।

शालिना ने 1993 में की मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक

शालिना ने 1993 में मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक और 1996 में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ डेट्रायट-मर्सी स्कूल ऑफ ला से पढ़ाई की। मिशिगन के पूर्व गवर्नर जेनिफर ग्रानहोम ने न्यायाधीश जीन श्नेल्ज के सेवानिवृत्त होने से रिक्त पद को भरने के लिए 20 अगस्त, 2007 को शालिना को आकलैंड काउंटी में सिक्स्थ सर्किट कोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया। इसके बाद शालिना 2008 में अदालत के लिए चुनी गई और फिर 2014 में वह दोबारा न्यायाधीश पद के लिए चुनी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.