अफगानिस्तान से सैन्य वापसी पर बाइडन को अफसोस नहीं, जानें क्या कहा

राष्ट्रपति के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर बाइडन ने अफगानिस्तान चीन रूस व यूक्रेन के मुद्दे का जिक्र किया। बाइडन ने अफगानिस्तान से सैन्य वापसी को लेकर कहा कि उन्हें इसके लिए कोई अफसोस नहीं है।

Monika MinalPublish: Thu, 20 Jan 2022 07:04 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 07:06 AM (IST)
अफगानिस्तान से सैन्य वापसी पर बाइडन को अफसोस नहीं, जानें क्या कहा

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने स्थानीय समयानुसार बुधवार को अफगानिस्तान से सैन्य वापसी के अपने फैसले को सही ठहराया और कहा, 'मैंने जो किया उसके लिए मुझे खेद नहीं है।' राष्ट्रपति के तौर पर एक साल का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर बाइडन ने अफगानिस्तान, चीन रूस व यूक्रेन के मुद्दे का जिक्र किया।

अफगानिस्तान पर बाइडन ने कहा, '20 साल के बाद अफगानिस्तान से निकलने का आसान रास्ता नहीं है। और जो मैंने किया उसके लिए मुझे खेद नहीं है।' हालांकि उन्होंने अफगानिस्तान के मौजूदा हालात को लेकर सहानुभूति जाहिर की। राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि तालिबान के कारण अफगानिस्तान में जो हो रहा है उसके लिए वे दुखी हैं। साथ ही उन्होंने काबुल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले को लेकर भी चिंता व्यक्त की। बाइडन ने कहा, 'दुनिया के हर कोने में कुछ न कुछ हो रहा है और हर समस्या को हम हल नहीं कर सकते हैं।' उन्होंने अफगानिस्तान में जारी आर्थिक हालात का भी जिक्र किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल अगस्त के अंत तक अमेरिका के आखिरी सैन्‍य विमान के उड़ान के साथ अफगानिस्‍तान से अमेरिका की पूर्ण वापसी हो गई। इसके बाद वहां तालिबान काबिज हो गया। अफगानिस्‍तान से जैसे ही अमेरिका का अंतिम विमान रवाना हुआ काबुल एयरपोर्ट और काबुल की सड़कों पर तालिबान ने गोलियां दागकर जश्न मनाया।

Edited By Monika Minal

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept