अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने पहले पत्रकार को दी गाली, फिर मांगी माफी, जानें- क्‍या था पूरा मामला

एक पत्रकार द्वारा पूछे गए सवाल पर राष्‍ट्रपति जो बाइडन इस कदर बौखलाए कि उन्‍होंने उसको गाली देने में जरा-सी भी देर नहीं लगाई। वो ये भी भूल गए कि माइक खुला है। ये सब घटना कैमरे में रिकार्ड हो गई।

Kamal VermaPublish: Tue, 25 Jan 2022 08:44 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 10:46 AM (IST)
अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने पहले पत्रकार को दी गाली, फिर मांगी माफी, जानें- क्‍या था पूरा मामला

वाशिंगटन (एएनआई)। अमेरिका राष्‍ट्रपति जो बाइडन एक पत्रकार के सवाल पर इस कदर बौखला गए कि उसे सभी के सामने माइक पर ही गाली बक दी। इस पत्रकार का कसूर ये था कि उसने देश में बढ़ी इन्फ्लेशन पर बाइडन से सवाल किया था। यह घटना सोमवार को उस वक्‍त घटी, जब बाइडन के समक्ष यूएस न्‍यूज नेटवर्क के पत्रकार सवाल पूछ रहे थे।

इसी दौरान फाक्‍स न्‍यूज के पत्रकार पीटर डाकी ने बाइडन से देश में बढ़ रही महंगाई पर सवाल पूछ लिया। उन्‍होंने सवाल किया कि देश में बढ़ रही महंगाई उनकी नाकामी की वजह से तो नहीं बढ़ी। इससे बाइडन इस कदर गुस्‍से में आ गए कि उन्‍हें इस बात का भी ध्‍यान नहीं रहा कि माइक आन है। उन्‍होंने वहीं पत्रकार को कहा कि 'That is a great asset. More inflation? What a stupid son of bitch'बाइडन का ये रूप कैमरे में कैद हो गया। हालांकि, बाद में पत्रकार ने बताया कि राष्‍ट्रपति को जब उनकी गलती का अहसास हुआ तो उन्‍होंने उससे माफी भी मांग ली। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में इस तरह की घटना बढ़ी हैं, जिसमें राष्‍ट्रपति बाइडन का ये रूप सामने आया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही बाइडन ने अपने एक साल पूरे करने पर व्‍हाइट हाउस में पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए थे।

पिछले सप्‍ताह भी बाइडन ने इसी तरह का गुस्‍सा फाक्‍स न्‍यूज की एक महिला पत्रकार पर भी दिखाया था। उस वक्‍त इस महिला पत्रकार ने उनसे रूस से जुड़ा सवाल पूछा था। उसका सवाल था कि बाइडन क्‍या इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन पहली चाल चल दें। इसके जवाब में बाइडन ने कहा था कि क्‍या बकवास सवाल है।

यहां पर आपको ये भी बता देना जरूरी है कि पत्रकारों के साथ अमेरिकी राष्‍ट्रपतियों की अभद्र भाषा का ये कोई इकलौता मामला नहीं है, बल्कि बाइडन से पूर्व के राष्‍ट्रपतियों ने भी पत्रकारों के सवालों पर इसी तरह की प्रतिक्रिया दी है। पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का मीडिया कर्मियों से दुर्व्‍यवहार किसी से छिपा नहीं रहा है। 

Edited By Kamal Verma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम