Move to Jagran APP

बिडेन का ट्रंप पर हमला, कहा- सिद्धांतों से ज्यादा सत्ता में ले रहे रूचि

डेमोक्रेट की ओर से राष्ट्रपति पद के लिए प्रबल दावेदार जो बिडेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोला और कहा कि अहम के कारण ट्रंप का नेतृत्व असफल हो रहा है।

By Monika MinalEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:19 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:19 AM (IST)
बिडेन का ट्रंप पर हमला, कहा- सिद्धांतों से ज्यादा सत्ता में ले रहे रूचि
बिडेन का ट्रंप पर हमला, कहा- सिद्धांतों से ज्यादा सत्ता में ले रहे रूचि

फिलाडेल्फिया, एपी। डेमोक्रेट से राष्ट्रपति पद के दावेदार जो बिडेन (Joe Biden)  ने मंगलवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला किया।  मंगलवार को उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप  पर संविधान के उल्लंघन का आरोप लगाया और कहा कि सिद्धांतों से ज्यादा वे सत्ता में रूचि ले रहे हैं। दरअसल, अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले पर सियासत तेज हो गई है। इस क्रम में बिडेन ने फिलाडेल्फिया में 'अमेरिका में अशांति' विषय पर भाषण के दौरान कहा कि ट्रंप के लिए उनका अहम देश के नेतृत्व करने से ज्यादा जरूरी हो गया है।

loksabha election banner

बिडेन ने कहा,' व्यवस्था में जड़ें जमा चुके नस्लवाद और गहरी आर्थिक असमानता से निपटने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि देश नवंबर तक चुनाव और उसके नतीजों का इंतजार नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि समस्या को खत्म करने के बजाए राष्ट्रपति ट्रंप इसका हिस्सा बन रहे हैं उनका अहम इसके आड़े आ रहा है। 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने राज्यों के गवर्नरों को धमकी दी थी कि अगर वे जॉर्ज फ्लॉयड की मौत को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को रोकने में नाकाम रहते हैं तो वे राज्यों में सेना तैनात कर देंगे। इसके एक दिन बाद बिडेन ने ट्रंप पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उनका अहम देश की समस्या को बढ़ाने में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। बिडेन ने कहा, व्हाइट हाउस के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को जब आंसूगैस और फ्लैश ग्रेनेड का इस्तेमाल कर तितर-बितर किया जा रहा था। तब राष्ट्रपति गिरजाघर के सामने फोटो खिंचवाने में मशगूल थे। उन्होंने आगे कहा कि ट्रंप फोटो खिंचवाने की जगह यदि बाइबल खोलकर पढ़ते तो उन्हें कुछ सीख मिल जाती उन्होंने कहा, राष्ट्रपति का काम मुश्किल होता है। कोई भी सबकुछ ठीक नहीं कर सकता मैं भी नहीं। लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं डर और विभाजन को दूर करूंगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.