Move to Jagran APP

शरणार्थी बच्चों के हिरासत केंद्र के लिए ट्रंप ने ओबामा को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बड़ी बात

डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने की होड़ में शामिल सीनेटर कमला हैरिस ने हाल में फ्लोरिडा के एक बाल शरणार्थी हिरासत केंद्र का दौरा किया था।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 06:43 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 12:02 AM (IST)
शरणार्थी बच्चों के हिरासत केंद्र के लिए ट्रंप ने ओबामा को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बड़ी बात
शरणार्थी बच्चों के हिरासत केंद्र के लिए ट्रंप ने ओबामा को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बड़ी बात

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका में शरणार्थियों का मामला बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनता जा रहा है। शरणार्थियों के खिलाफ अपनी सख्त नीति को लेकर विपक्षी डेमोक्रेट नेताओं के निशाने पर आए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि इस समस्या के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा जिम्मेदार हैं।

loksabha election banner

ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट किया, 'ओबामा प्रशासन ने 2014 में बच्चों के लिए हिरासत केंद्र बनाए थे। बच्चों को मां-बाप से अलग रखने की नीति की शुरुआत उन्होंने ही की थी। हालात सुधरते नहीं देख मैंने इसे खत्म कर दिया।'

बता दें कि भारी विरोध के कारण ही राष्ट्रपति ट्रंप ने शरणार्थी बच्चों को उनके मां-बाप से अलग रखने का अपना आदेश वापस लिया था।

इसे भी पढ़ें: ट्रंप पर महाभियोग चलाने की वकालत, संसदीय न्यायिक समिति के अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

अगले साल होने वाले चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी हासिल करने की होड़ में शामिल सीनेटर कमला हैरिस ने हाल में फ्लोरिडा के एक बाल शरणार्थी हिरासत केंद्र का दौरा किया था। एक अन्य डेमोक्रेट सीनेटर माइकल बेनेट ने भी इस मुद्दे पर ट्रंप प्रशासन को घेरते हुए कहा था कि बच्चों को स्कूल में होना चाहिए ना कि किसी हिरासत केंद्र में।

गौरतलब है कि कोर्ट में दाखिल एक दस्तावेज में अमेरिकन सिविल लिबर्टीज यूनियन ने आरोप लगाया है कि ट्रंप प्रशासन ने 900 से ज्यादा बच्चों को उनके परिवारों से अलग कर दिया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.