Move to Jagran APP

पंजशीर पर हमले में मदद करने पर पाक के खिलाफ हो कार्रवाई, अमेरिकी सांसद ने कहा- हर तरह की मदद बंद हो

अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई और प्रतिबंध की मांग तेजी से उठ रही है। हाल में पंजशीर में तालिबान के कब्जे के लिए पाकिस्तान के हवाई हमलों को लेकर अमेरिकी सांसद ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 04:14 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 04:22 PM (IST)
पंजशीर पर हमले में मदद करने पर पाक के खिलाफ हो कार्रवाई, अमेरिकी सांसद ने कहा- हर तरह की मदद बंद हो
अफगानिस्तान के मसले पर पाक पूरी तरह से बेनकाब हो गया है।

वाशिंगटन, पीटीआइ। अफगानिस्तान के मसले पर पाक पूरी तरह से बेनकाब हो गया है। अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उसके खिलाफ कार्रवाई और प्रतिबंध की मांग तेजी से उठ रही है। हाल में पंजशीर में तालिबान के कब्जे के लिए पाकिस्तान के हवाई हमलों को लेकर अमेरिकी सांसद ने उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अमेरिकी सांसद की यह प्रतिक्रिया इस जानकारी के बाद आई है कि पाक ने पंजशीर में तालिबान की मदद के लिए 27 हेलीकाप्टर भेजे और ड्रोन से हमले किए थे।

loksabha election banner

अमेरिकी सांसद एडम किसिंगर ने कहा है कि तालिबान आतंकियों को पाकिस्तान लंबे समय से मदद कर रहा है। इसके प्रमाण अब सीधे तौर पर भी मिलने लगे हैं। सांसद ने कहा है कि ये जानकारी पुष्ट करने के बाद अमेरिका पाकिस्तान की सभी तरह की सहायता पर रोक लगाए। यही नहीं उस पर प्रतिबंध भी लगाए जाएं।

सांसद किसिंगर ने यह बात फाक्स न्यूज पर अमेरिकी सेंट्रल कमांड के सूत्रों से प्रकाशित एक खबर के बाद कही है। जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान ने पंजशीर में स्पेशल फोर्स से भरे 27 हेलीकाप्टर और ड्रोन हमले करके तालिबान की पूरी मदद की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के वर्षों का झूठ अब सामने आ गया है। उसने तालिबान को बनाया ही नहीं, उसकी पूरी तरह से सुरक्षा भी की है।

हाल ही में पंजशीर घाटी में तालिबान के साथ जंग लड़ रहे नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के नेता अहमद मसूद ने पाकिस्‍तान को खूब खरी-खरी सुनाई थी। मसूद ने कहा था कि पाकिस्‍तान खुलकर तालिबान की मदद कर रहा है। मेरे परिवार के सदस्यों और सहयोगी फहीम दश्ती को मारने के लिए पाकिस्‍तान ने तालिबान की मदद की है। दुनिया के सभी मुल्‍क पाकिस्तान की इस कारगुजारी को देख रहे हैं फिर भी चुप हैं। पाकिस्तान पंजशीर में सीधे अफगानों पर हमला कर रहा है जिस पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय मूक दर्शक बना बैठा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.