Move to Jagran APP

23 साल पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने किया था पूर्व मॉडल का यौन शोषण, अब आई सामने, बताई घटना

पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने ब्रिटेन के द गार्जियन अखबार को इंटरव्यू में बताया कि ट्रंप ने उनके साथ न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के दौरान अपने वीआईपी बॉक्स में यौन शोषण किया था।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 11:59 AM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 12:03 PM (IST)
23 साल पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने किया था पूर्व मॉडल का यौन शोषण, अब आई सामने, बताई घटना
23 साल पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने किया था पूर्व मॉडल का यौन शोषण, अब आई सामने, बताई घटना

वाशिंगटन, रॉयटर्स। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर यौन शोषण का आरोप लगा है। इस बार ये आरोप पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने लगाया है। उन्होंने एक अखबार में दिए गए इंटरव्यू में डोनाल्ड ट्रंप पर ये आरोप लगाए हैं। अपने आरोपों को सिद्ध करने के लिए उन्होंने अखबार द गार्जियन को उस समय की कुछ तस्वीरें भी उपलब्ध कराई हैं। हालांकि ट्रंप ने अपने वकीलों के माध्यम से इन सभी आरोपों का खंडन किया है। 

loksabha election banner

पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने ब्रिटेन के द गार्जियन अखबार को इंटरव्यू में बताया कि ट्रंप ने उनके साथ न्यूयॉर्क में यूएस ओपन के दौरान अपने वीआईपी बॉक्स में यौन शोषण किया था। एमी ने बताया कि उस समय किस तरह से ट्रंप ने उनका यौन शोषण किया था। एमी का कहना है कि जब वो वीआईपी बॉक्स में गई तो वहां मौजूद ट्रंप ने उन्हें पकड़ लिया और अपनी पकड़ मजबूत कर ली, वो अपने को छुड़ाने की कोशिश करती रहीं, उन्हें पीछे धकेलती रही मगर कामयाब नहीं हो पाई।

उन्होंने आगे कहा कि मैं ट्रंप की पकड़ में आ चुकी थी, मैं उससे बाहर नहीं निकल पाई। इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप पर एक दर्जन से अधिक यौन दुराचार के आरोप लग चुके हैं। जिनमें प्रमुख रूप से अमेरिकी स्तंभकार ई जीन कैरोल ने 1990 में एक डिपार्टमेंटल स्टोर के ड्रेसिंग रूम में गलत तरीके से छुआ था और अन्य कोशिश की थी।

डोरिस के साथ जब यह कथित घटना हुई थी तब वह 24 साल की थीं, ट्रंप उस वक्त 51 साल के थे। फिलहाल ट्रंप 74 साल के हैं। उस समय ट्रंप की दूसरी शादी भी हो चुकी थी। हालांकि कई और लोगों ने डोरिस के बयान का समर्थन किया है यह बताते हुए कि उन्होंने उस समय इस घटना के बारे में बताया था। डोरिस का कहना है कि जब ट्रंप ने उन्हें पीछे से पकड़ लिया तो उन्होंने ट्रंप को रुकने के लिए कहा लेकिन उन्होंने उनकी नहीं सुनी।

जब उनसे पूछा गया कि इस घटना के बाद भी वे ट्रंप के आसपास क्यों मौजूद रहीं, तो उन्होंने कहा कि यह तभी होता है जब कुछ दर्दनाक आपके साथ होता है, आप जम जाते हैं। ट्रंप के वकीलों ने कहा कि डोरिस ने अखबार को जो घटनाक्रम बताया उस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। साथ ही वकील का कहना है कि अगर ऐसा कुछ हुआ है तो इस घटना के गवाह होने चाहिए थे।

वकीलों का कहना है कि डोरिस का आरोप राजनीति से प्रेरित हो सकता है क्योंकि 3 नवंबर को चुनाव में ट्रंप का मुकाबला जो बाइडेन से है। डोरिस अब 48 साल की हो गई हैं, उनका कहना है कि उन्होंने अब सामने आने का फैसला इसलिए लिया क्योंकि वे अपनी जुड़वां बेटियों के लिए रोल मॉडल बनना चाहती है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.