Move to Jagran APP

अमेरिका: राष्ट्रपति चुनाव पर बोलीं हिलेरी क्लिंटन, फिलहाल कई लोगों के दबाव में हूं

अमेरिका में 2020 राष्ट्रपति चुनाव पर हिलेरी क्लिंटन से सवाल किया गया कि क्या वह 2020 में अमेरिका की सत्ता संभालने जा रही है। उन्होंने कहा फिलहाल ये उनकी योजना का हिस्सा नहीं है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 09:28 AM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 09:28 AM (IST)
अमेरिका: राष्ट्रपति चुनाव पर बोलीं हिलेरी क्लिंटन, फिलहाल कई लोगों के दबाव में हूं
अमेरिका: राष्ट्रपति चुनाव पर बोलीं हिलेरी क्लिंटन, फिलहाल कई लोगों के दबाव में हूं

वॉशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने मंगलवार को कहा कि वह 2020 व्हाइट हाउस चुनाव में खड़ें होने को लेकर कई लोगों ने उनपर दबाव बनाया है। लेकिन उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि वह फिलहाल ये उनकी योजना का हिस्सा नहीं है। क्लिंटन ने एक मीडिया संस्थान को अपनी बेटी चेल्सी के साथ एक संयुक्त साक्षात्कार में ये टिप्पणी की। ये दोनों ब्रिटेन में अपनी नई किताब गुत्सी वीमेन: फेवरेट स्टोरीज ऑफ करेज एंड रेजिलिएशन" के प्रमोशन के लिए यहां पहुंची थी। 

loksabha election banner

क्लिंटन के सलाहकारों ने पिछले एक साल में कई बार कहा है कि वह 2020 के चुनाव के लिए दरवाजा पूरी तरह से बंद करने को तैयार नहीं हैं। मंगलवार के रेडियो साक्षात्कार में, 2016 के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को मेजबान एम्मा बार्नेट ने अपनी भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछा। क्लिंटन ने जवाब दिया कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 'सेवानिवृत्त' देखना चाहती है।  हमारे पक्ष को सबसे मजबूत संभव अभियान को एक साथ रखने की कोशिश करने में मदद करने जा रही है, जो मुश्किल होगा।

होस्ट ने सवाल किया कि क्या आप एक बार फिर से दौड़ में शामिल होने जा रही हैं। क्लिंटन ने कहा नो नोट, होस्ट ने कहा कि अगर ये 100 प्रतिशत है तो मैं अगले कुछ दिनों तक अपना अखबार नहीं खोलने जा रही हूं।क्लिंटन ने आगे कहा कि मैंने कभी भी किसी चीज के लिए पूरी तरह से ना नहीं किया है। क्लिंटन ने आगे कहा कि देखों जो भी अगली बार जीतता है। उसके लिए सबसे बड़ा काम होगा सब कुछ ठीक करना जो कि टूट चूका है।

बाद में साक्षात्कार में, बार्नेट ने फिर से क्लिंटन पर दबाव डाला कि क्या वह 2020 में शासन करने जा रही है। ठीक है, देखो, जैसा कि मैं कहता हूं कि मैं कभी भी कभी नहीं कहती हूं और मैं निश्चित रूप से आपको बताऊंगा, मैं बहुत से, लोगों द्वारा इसके बारे में सोचने के लिए दबाव में हूं। लेकिन इस समय यहां इस स्टूडियो में आपसे बात कर रही हूं, यह बिल्कुल मेरी योजनाओं में नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.