Move to Jagran APP

दहेज के पैसे न चुकाने पर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

जागरण संवाददाता उत्तर दिनाजपुर दहेज के अतिरिक्त पैसे भुगतान करने में विफल रहने पर एक महिला ने

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 06:32 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 06:32 PM (IST)
दहेज के पैसे न चुकाने पर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की
दहेज के पैसे न चुकाने पर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

जागरण संवाददाता, उत्तर दिनाजपुर : दहेज के अतिरिक्त पैसे भुगतान करने में विफल रहने पर एक महिला ने आत्महत्या कर ली। मृतक के परिवार ने बेटे सहित छह लोगों के खिलाफ पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। घटना इस्लामपुर अगडिमठी ग्राम पंचायत के कालुबस्ती गाव में हुई। पुलिस ने शव को बरामद कर शव को इस्लामपुर अस्पताल भेज दिया। वही पुलिस ने घटना की जाच शुरू कर दी है। मृतक के परिवार ने आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा की माग की है।

loksabha election banner

मालूम हो कि एक महीने पहले इस्लामपुर थाने के कालुबस्ती गाव की रहने वाली अजमीरा बेगम को मुस्लिम धर्मग्रंथों के अनुसार बंशबाड़ी गांव के निवासी परवेज आलम ने सील कर दिया था। तीन लाख बीस हजार रुपये दहेज के रूप में तय किए गए थे। मोहर के लिए एक लाख सत्तर हजार रुपये अग्रिम भुगतान किया गया था। आरोप है कि मोहर होने के बाद अजमीरा और परवेज में मेल मिलाप शुरू हो गई। इसी बीच महिला छह महीने की गर्भवती हो गई। इस दौरान अजमीरा के परिवार ने 3 मार्च को शादी करने का फैसला किया। परवेज आलम का परिवार दहेज का भुगतान नहीं होने तक शादी करने को तैयार नहीं थे। परवेज के परिवार को इस माग के बारे में पता चलने के बाद अजमीरा के परिवार ने घर बेचने का फैसला किया। जब वह अपना घर बेचने गया तो उसने देखा कि वह जमीन सरकारी बंजर भूमि थी। वह जमीन बिक्री योग्य नहीं है। यह जानने के बाद अजमीरा का परिवार अत्यधिक संकट में पड़ गया। दूसरी ओर परवेज आलम ने अजमीरा के जन्मे बच्चे को नकार दिया। परवेज के फैसले को जानने के बाद अजमेरा का परिवार टूट गया। इस बीच अजमीरा ने कल रात अनिश्चितता के कारण घर में फासी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दिन सुबह उसका लटका हुआ शव बरामद किया गया। मृतक के दादा नूर आलम ने इस्लामपुर थाने में परवेज आलम सहित परिवार के छह सदस्यों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई। मृतक के रिश्तेदार मेलाना सज्जाद आलम ने कहा कि दोनों को आठ महीने पहले मोहर कर दिया गया था। तीन लाख और बीस हजार रुपये का दाव देने का निर्णय लिया गया। एक लाख सत्तर हजार रुपये अग्रिम देने के बाद भी वह बाकी का भुगतान नहीं कर सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.